Tim Cook के बाद कौन होगा Apple का CEO? इंटरव्यू में खुद किया सनसनीखेज खुलासा
Advertisement
trendingNow11974150

Tim Cook के बाद कौन होगा Apple का CEO? इंटरव्यू में खुद किया सनसनीखेज खुलासा

 12 साल से टिम कुक कंपनी के बॉस रहे हैं और उन्होंने कंपनी को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया है. उनके नेतृत्व में ऐप्पल सबसे बड़ी कंपनी बनकर उभरी. शुरुआत में टिम कुक ने 10 साल तक CEO बने रहने को कहा था, लेकिन वो अभी भी इस पोजीशन पर काबिज हैं.

Tim Cook के बाद कौन होगा Apple का CEO? इंटरव्यू में खुद किया सनसनीखेज खुलासा

OpenAI के Sam Altman की निकाले जाने वाली खबर ने टेक की दुनिया में हलचल मचा दी. अब Apple के CEO टिम कुक ने खुलासा किया है कि अगर वो कंपनी छोड़ते हैं तो उनकी जगह कौन लेगा. बता दें, 12 साल से टिम कुक कंपनी के बॉस रहे हैं और उन्होंने कंपनी को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया है. उनके नेतृत्व में ऐप्पल सबसे बड़ी कंपनी बनकर उभरी. शुरुआत में टिम कुक ने 10 साल तक CEO बने रहने को कहा था, लेकिन वो अभी भी इस पोजीशन पर काबिज हैं.

पॉडकास्ट में किया खुलासा

BBC Podcast 'Dua Lipa- At Your Service' के साथ बातचीत में टिम कुक ने बताया कि ऐप्पल भविष्य के लिए क्या प्लान कर रहा है. खासकर तब जब उनके बाद अगले लीडर की बात हो तो. उन्होंने कहा कि आगे क्या होगा इसका कोई प्लान नहीं है. कोई भी भविष्यवाणी नहीं कर सकता कि आगे क्या होगा. 

कौन बनेगा अगला लीडर?

जब उनसे पूछा गया कि आगे जाकर उनकी पोजीशन कौन लेगा तो टिम कुक ने कुछ नहीं बोला. उन्होंने कहा कि वो कई लोगों को जॉब के लिए तैयार करने का कम कर रहे हैं. उनका विचार है कि कंपनी का अगला बॉस ऐप्पल के अंदर से ही होना चाहिए. ऐसा व्यक्ति जो कंपनी को पहले से ही जानता हो और पता हो कि अंदर कैसे काम होता है.

टिम कुक ने कहा, 'ऐप्पल को बहुत प्यार करते हैं. मैं कंपनी का हिस्सा बने बिना अपनी लाइफ की कल्पना नहीं कर सकता.' इसके साथ ही उन्होंने कंपनी में गहरे संबंध और प्यार के बारे में बताया. इससे पता चलता कि टिम कुक को कंपनी की कितनी परवाह है. जब बात आती है कि वो कब तक कंपनी के CEO हैं तो इस बारे में निश्चित नहीं हैं कि वो कितने समय तक रहेंगे. 

Trending news