आजकल स्मार्टफोन हमारे जीवन का बहुत जरूरी हिस्सा बन गया है. हम सुबह उठते ही फोन का इस्तेमाल शुरू करते हैं और सोने तक इसका साथ नहीं छोड़ते. फोन को खरोंच और टूटने से बचाने के लिए हम बैक कवर और स्क्रीन गार्ड लगाते हैं. जब भी हम नया फोन खरीदते हैं, हम साथ में बैक कवर और स्क्रीन गार्ड भी लेते हैं. लेकिन कई लोग हाई क्वालिटी कवर को छोड़कर 100 रुपये वाला बैक कवर खरीद लेते हैं, लेकिन उससे फोन को काफी नुकसान होता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्क्रैच के अलावा फोन को भी डल कर देता है. बैक कवर की क्वालिटी भी बहुत मायने रखती है. अच्छे क्वालिटी के बैक कवर आपके फोन को ज्यादा सुरक्षा देंगे. सस्ते बैक कवर तो खरोंच से बचा सकते हैं, लेकिन वो जल्दी खराब हो जाते हैं और आपको बार-बार उन्हें बदलना पड़ेगा.


क्या हैं अच्छी क्वालिटी वाले फोन कवर के फायदे?


अच्छे क्वालिटी के बैक कवर आपके फोन को गिरने से भी बचा सकते हैं. ये कवर ऐसे मटेरियल से बने होते हैं जो झटका ले लेते हैं. सस्ते कवर इतना सुरक्षा नहीं देते और आपके फोन पर निशान भी लग सकते हैं.


अच्छे क्वालिटी के बैक कवर आपके फोन को पानी और गर्मी से भी बचा सकते हैं. ये कवर आपके फोन के स्क्रीन और दूसरे चीज़ों के बीच एक परत बना देते हैं, जिससे पानी अंदर नहीं जाता. कुछ अच्छे बैक कवर में गर्मी कम करने की तकनीक भी होती है, जिससे आपका फोन ज़्यादा गर्म नहीं होगा.


अच्छे क्वालिटी के बैक कवर आपके फोन में धूल भी कम जाने देंगे. कुछ बैक कवर में आपके फोन के दूसरे हिस्सों के लिए भी सुरक्षा होगी. आप लेदर, कार्बन-फाइबर, पॉलीकार्बोनेट, सिलिकॉन, गर्मी कम करने वाले या झटका लेने वाले बैक कवर चुन सकते हैं. आप अपने फोन के लिए सबसे अच्छा बैक कवर चुन सकते हैं जो आपके लिए सुरक्षा और काम करने में आसान हो.