बम की तरह फटा Xiaomi का Smartphone! मिनटों में उड़े फोन के परखच्चे; कंपनी ने दिया ऐसा रिएक्शन
Advertisement
trendingNow11610330

बम की तरह फटा Xiaomi का Smartphone! मिनटों में उड़े फोन के परखच्चे; कंपनी ने दिया ऐसा रिएक्शन

मामला बिहार के भागलपुर का है, जहां के मोहद्दीनदर के रहने वाले संजीव राजा ने दावा किया है कि उनके Xiaomi 11 Lite NE 5G अचानक आग लग गई, जिस वक्त यह घटना हुई. उस वक्त फोन चार्जिंग में नहीं था. 

बम की तरह फटा Xiaomi का Smartphone! मिनटों में उड़े फोन के परखच्चे; कंपनी ने दिया ऐसा रिएक्शन

Smartphone Blast की घटनाएं अब कॉमन हो चुकी है. पिछले कुछ सालों में OnePlus और Xiaomi के स्मार्टफोन में ब्लास्ट के मामले ज्यादा सामने आए हैं. अब कथित तौर पर एक और फोन ब्लास्ट का मामला सामने आया है. मामला बिहार के भागलपुर का है, जहां के मोहद्दीनदर के रहने वाले संजीव राजा ने दावा किया है कि उनके Xiaomi 11 Lite NE 5G अचानक आग लग गई. 91मोबाइल्स की खबर के मुताबिक, जिस वक्त यह घटना हुई. उस वक्त फोन चार्जिंग में नहीं था. इस मामले में उनकी तरफ से एक वीडियो शेयर किया गया है. इस पर शाओमी इंडिया ने स्टेटमेंट भी जारी किया है. 

बिस्तर पर हुआ ब्लास्ट

अच्छी बात यह थी कि किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ. जिस वक्त फोन फटा उस वक्त आस-पास कोई मौजूद नहीं था. फोन बिस्तर पर था, अगर कुछ वक्त पहले ऐसा होता तो बड़ा हादसा हो सकता है. ऐसी घटनाएं बहुत खतरनाक हो सकती हैं और इनसे बड़ा नुकसान होने की संभावना होती है. 

क्या हुआ

संजीव राजा का दावा है कि उनका Xiaomi 11 लाइट NE 5G, जिसे उन्होंने दिसंबर 2021 में खरीदा था, चार्जर से कनेक्ट नहीं होने पर धुआं छोड़ना शुरू कर दिया. जब वह चाय बना रहा था, फोन उसके बिस्तर पर पड़ा था, जब वह वापस आया, तो वह अपने फोन से धुंआ निकालते हुए देखा और उसका वीडियो रिकॉर्ड कर लिया. फुटेज में देखा जा सकता है कि फोन से धुआ निकल रहा है. बैटरी का हिस्सा पूरी तरह से जल गया है. धमाका इतना जबरदस्त था कि गद्दा (जिस पर फोन रखा गया था) कम से कम 2-3 परतों से जलकर खाक हो गया. आग की वजह से पिछला कवर- जो देखने में रबर का बना लगता है- बेडशीट से चिपका हुआ नजर आया.

क्या कहा कंपनी ने

Xiaomi India ने एक बयान जारी किया , 'हमारे ग्राहकों की सुरक्षा अत्यंत महत्वपूर्ण है, और हम ऐसे मामलों को पूर्ण प्राथमिकता देते हैं. उच्चतम उद्योग मानकों को पूरा करने के लिए हमारे डिवाइस कड़े क्वालिटी टेस्ट से गुजरते हैं. हमें इस मामले के बारे में सुनकर दुख हुआ और हमारे संज्ञान में आते ही हमने इस पर काम करना शुरू कर दिया.'

Trending news