Advertisement
photoDetails1hindi

Aamir Khan की ये हीरोइन कभी करती थी होटल में काम, 1 ऑडिशन ने बदल दी किस्मत; सिंगल मदर अब कमाती हैं करोड़ों

Sakshi Tanwar Successful life: टीवी की पॉपुलर एकट्रेस साक्षी तंवर (Sakshi Tanwar) को आज किसी पहचान की जरूरत नहीं है. हालांकि, यहां तक पहुंचने के लिए एक्ट्रेस ने काफी संघर्ष किया है. आइए जानते हैं उनकी जिंदगी और फिर सक्सेस के बारे में. 

 

लाखों दिलों पर करती हैं राज

1/9
लाखों दिलों पर करती हैं राज

टीवी और बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस साक्षी तंवर (Sakshi Tanwar) आज अपने टैलेंट के दम पर लाखों लोगों के दिलों पर राज करती हैं. दूरदर्शन से लेकर बड़े पर्दे तक का सफर साक्षी के लिए आसान नहीं था. 

 

नहीं बनन चाहती थीं एक्ट्रेस

2/9
नहीं बनन चाहती थीं एक्ट्रेस

हालांकि, कम ही लोग जानते हैं कि साक्षी कभी भी एक एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं लेकिन उनकी किस्मत में लोगों का प्यार लिखा था जो उन्हें मिल रहा है. अब तक साक्षी कई बड़ी फिल्मों और सीरीज का हिस्सा रह चुकी हैं. लेकिन ये सब उन्हें रातों-रात हासिल नहीं हुआ. 

 

सीबीआई ऑफिसर थे पिता

3/9
सीबीआई ऑफिसर थे पिता

साक्षी तंवर राजस्थान के अलवर की रहने वाली हैं और उनके पिता एक सीबीआई ऑफिसर रह चुके हैं. साक्षी ने केंद्रीय विद्यालय से अपनी शुरूआती  पढ़ाई की और फिर दिल्ली से ग्रेजुएशन पूरा किया.

 

होटल में करती थीं काम

4/9
होटल में करती थीं काम

 ग्रेजुएशन के दौरान ही साक्षी एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विसेज (IAS) की तैयारी करने लगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली में पढ़ाई के साथ-साथ वो वहां के एक फाइव स्टार होटल में बतौर सेल्स ट्रेनी काम भी किया थीं. 

 

ऐसे बदली किस्मत

5/9
ऐसे बदली किस्मत

इसी बीच साक्षी की एक दोस्त ने उन्हें दिल्ली में दूरदर्शन चैनल के सीरियल 'अलबेला सुर मेला' के लिए हो रहे ऑडिशन के बारे में बताया. उन्होंने ऑडिशन दिया और उनका सलेक्शन भी हो गया. साक्षी साल 1998 में इस शो को प्रजेंट करती थीं. इस शो के बाद साक्षी को एकता कपूर के सुपरहिट सीरियल 'कहानी घर घर की' में 'पार्वती' का रोल मिला.

 

टीवी पर किया राज

6/9
टीवी पर किया राज

 इस शो में 'पार्वती' बनकर साक्षी ने घर-घर में अपनी जगह बना ली थी. आज भी लोग साक्षी को उनके 'पार्वती' के किरदार के लिए याद करते हैं. फिर एक लंबा ब्रेक लेने के बाद साक्षी साल 2011 में टीवी शो 'बड़े अच्छे लगते हैं' में नजर आईं. इस शो को भी लोगों ने बेहद पसंद किया. ये शो टीवी पर करीब 4 साल तक चला. 

 

जीता फैंस का दिल

7/9
जीता फैंस का दिल

 फिर साक्षी ने टीवी छोड़ बॉलीवुड का रुख किया और साल 2016 में आमिर खान (Aamir Khan) की ब्लॉकबस्टर मूवी  फिल्म 'दंगल' (Dangal) में उनकी पत्नी के रोल में दिखाई दीं. इस बार भी साक्षी ने अपनी सादगी से फैंस का दिल जीता. 

 

इस फिल्म में आईं नजर

8/9
इस फिल्म में आईं नजर

आखिरी बार वो पिछले साल अक्षय कुमार की फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' में नजर आई थीं. वहीं, बात करें साक्षी तंवर की पर्सनल लाइफ के बारे में तो उन्होंने कभी शादी नहीं की. 

 

सिंगल मदर हैं साक्षी

9/9
सिंगल मदर हैं साक्षी

कुछ साल पहले साक्षी ने एक बेटी गोद ली जिसका नाम दित्या तंवर है. साक्षी अपनी बेटी को अकेली ही बड़ा कर रही हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़