Advertisement
trendingPhotos1450429
photoDetails1hindi

Tourist Destinations: ये हैं देश के सबसे सस्ते और सुंदर टूरिस्ट प्लेस, साल खत्म होने से पहले कर आएं सैर

Best Tourist Places: सालभर भलें ही कोई घूमने न जाए पर साल के आखिर और नए साल के मौके पर ज्यादातर लोग घूमने का प्लान बनाते हैं. इन दिनों क्रिसमस से लेकर नए साल तक कई छुट्टियां पड़ती हैं. घूमने का प्लान तो बन जाता है, लेकिन ट्रैवल डेस्टीनेशन चुनना सबसे मुश्किल काम होता है. ऐसे में अगर बजट के भीतर ट्रैवल की बात हो तो फिर परेशानी और ज्यादा बढ़ जाती है. आज हम आपको देश की ऐसी खूबसूरत जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप कम पैसों में घूम सकते हैं. दिसंबर-जनवरी में घूमने के लिहाज से ये जगहें परफेक्ट हैं. 

कितना आएगा खर्च?

1/6
कितना आएगा खर्च?

देश की इन खूबसूरत जगहों पर जाने के लिए राजधानी दिल्ली से आसानी से ट्रेन मिल जाएगी. 1 हजार रुपये के भीतर आपको टिकट  मिल जाएगा. इसके अलावा यहां घूमने और खाने का खर्च काफी कम में हो जाएगा. स्मार्ट ट्रैवल करते हुए आप 5 हजार रुपये के भीतर इन जगहों की सैर कर सकते हैं. 

अलेप्पी

2/6
अलेप्पी

केरल का अलेप्पी देश की सबसे खूबसूरत जगहों में से है. अलेप्पी में बैकवॉटर राइड का मजा ले सकते हैं. नदी के बीच से अलेप्पी का नजारा बेहद खूबसूरत लगता है.

मेघालय

3/6
मेघालय

मेघालय की खूबसूरती हर किसी का मन मोह लेती है. मेघालय में घूमने के लिए कई जगहें हैं. यहां कई झील, झरने और पहाड़ देख सकते हैं. अगर आप साल के आखिर में सुकून से भरी हुई जगह पर जाना चाहते हैं तो मेघालय बेहतरीन जगह है. 

ऋषिकेश

4/6
ऋषिकेश

 यहां के प्राकृतिक नजारे तो हैं ही खूबसूरत, साथ ही ऋषिकेश में होने वाली एडवेंचर एक्टीविटीज लोगों का और ज्यादा ध्यान खींचती हैं. ऋषिकेश की रिवर राफ्टिंग बहुत फेमस है. ऋषिकेश में फ्री मे कई मंदिर और पहाड़ों की सैर कर सकते हैं. कम पैसों में एडवेंचर का मजा भी ले सकते हैं. 

 

जयपुर

5/6
जयपुर

राजस्थान के जयपुर की सैर करने के लिए देश-विदेश के लोगों का जमावड़ा लगा रहता है. जयपुर में कई खूबसूरत महल घूम सकते हैं. यहां राजस्थान के बेहतरीन खाना और वहां की संस्कृति से रूबरू हो सकते हैं.

गोवा

6/6
गोवा

गोवा देश की सबसे शानदार जगहों में से है. यहां घूमने के लिए केवल भारतीय ही नहीं बल्कि विदेशी सैलानी भी बेताब रहते हैं. गोवा जाकर आप सुंदर बीचों पर ट्रैवल कर सकते हैं. गोवा काफी सस्ता भी है. यहां फ्री में कई जगहें घूम सकते हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़