Advertisement
trendingPhotos1019755
photoDetails1hindi

Interesting Fact: किस राज्य के लोग सबसे अधिक जा रहे टूर पर, नाम जानकर होगा आश्चर्य

दुनिया में कोरोना (Coronavirus) के हालात बेहतर होने के बाद फिर से टूरिज्म इंडस्ट्री (Tourism Industry) में बूम आने लगा है. भारत में भी पर्यटन उद्योग स्पीड पकड़ने लगा है. भारत के एक राज्य में तो टूरिस्टों (Tourists) का रेला टूट पड़ा है. 

कर्नाटक में सबसे ज्यादा लोग घूमने के लिए निकल रहे

1/5
कर्नाटक में सबसे ज्यादा लोग घूमने के लिए निकल रहे

Thomas Cook India के मुताबिक कोरोना के बाद की स्थितियों में कर्नाटक (Karnataka) के लोग सबसे ज्यादा संख्या में घूमने के लिए बाहर निकल रहे हैं. कंपनी के मुताबिक देश में सबसे ज्यादा हॉलिडे बिजनेस उसे कर्नाटक से ही मिल रहा है. लोग लगातार घरों में रहते हुए ऊब गए हैं और अब वे कुछ दिन फ्री होकर घूमने का मजा लेना चाहते हैं.

पिछले 18 महीने से सख्त पाबंदियों के बीच रहे लोग

2/5
पिछले 18 महीने से सख्त पाबंदियों के बीच रहे लोग

कंपनी के मुताबिक कोरोना महामारी (Coronavirus) की वजह से पिछले 18 महीने से लोग कड़ी पाबंदियों और लॉकडाउन जैसी स्थितियों से जूझ रहे थे. अब वैक्सीनेशन और इलाज की सुविधाएं बढ़ने से देश के हालात में सुधार आए हैं. इसके चलते लोगों में बाहर निकलने और घूमने (Tourism) की जबरदस्त इच्छा पैदा हो गई थी. जिसे अब लोग टूरिज्म के जरिए पूरा कर रहे हैं. 

बेंगलुरू के लोग घूमने में निकले सबसे आगे

3/5
बेंगलुरू के लोग घूमने में निकले सबसे आगे

कंपनी के मुताबिक उसे देशभर से आने वाले त्योहारों और विंटर सीजन के लिए बुकिंग की क्वेरी आ रही हैं. उसका बिजनेस भी धीरे-धीरे पहले के स्तर की ओर बढ़ रहा है. इस मामले में बेंगलुरु (Bengaluru) शहर सबसे आगे है. टूरिज्म बिजनेस की सबसे तेज रिकवरी भी यहीं से (Bengaluru) से हो रही है. वहां पर कंपनी का बिजनेस कोरोना के पहले के हालात के 55 प्रतिशत स्तर पर पहुंच गया है. इसका मतलब यह हुआ कि वहां के लोग घूमने के लिए सबसे ज्यादा बाहर निकल रहे हैं.

नई-नई जगहों पर घूमना चाहते हैं लोग

4/5
नई-नई जगहों पर घूमना चाहते हैं लोग

Leisure Travel के वाइस प्रेजिडेंट संतोष कान्ना के अनुसार हालात ठीक होने के बाद बाहर घूमने की शुरूआत करने वालों में बेंगलुरु के लोग सबसे आगे हैं. उनकी कुल बुकिंग में 72 पर्सेंट बेंगलुरु से आ रही है. वहां के लोग नई-नई डेस्टिनेशन पर जाना और बाहर घूमना चाहते हैं. वे कोरोना काल के बाद के हालात का पूरी तरह लुत्फ उठाना चाहते हैं.

विदेश की ये जगहें भी हैं डिमांड में

5/5
विदेश की ये जगहें भी हैं डिमांड में

संतोष कान्ना के मुताबिक कर्नाटक (Karnataka) के लोगों की पहली पसंद कम बजट में भारत की विभिन्न जगहों पर घूमना है. इसके अलावा काफी लोग मालदीव, तुर्की, यूरोप और दुबई में भी घूमने के लिए बुकिंग करवा रहे हैं. बाहर घूमने वालों में फैमिली पर्सन, कपल और नौकरीपेशा समेत तमाम लोग शामिल हैं. 

(तमाम फोटो प्रतीकात्मक)

ट्रेन्डिंग फोटोज़