Advertisement
photoDetails1hindi

दुनिया के सबसे सस्ते देश, जहां की सैर के बाद वापस लौटने को नहीं करेगा दिल

आप सभी ऐसी जगहों पर घूमना चाहते होंगे जहां आपके पूरे पैसे अच्छे से वसूल हों. एसी ही कुछ जगहों पर आप अपने बजट में घूमने का मजा उठा सकते हैं. इन जगहों पर घूमकर आपको ये नहीं लगेगा कि आपके पैसे बर्बाद हो गए. एक बार मौका निकालकर इन जगहों को एक्सप्लोर करने जरूर जाएं.

चिली

1/5
चिली

चिली में आप इसकी खूबसूरत राजधानी सैनिटागो से एंडीज तक, टोरेस डेल पेन नेशनल पार्क से कई दिलचस्प जगहों तक का मजा ले सकते हैं.

केप वर्ड

2/5
केप वर्ड

अफ्रीका के उत्तर पश्चिमी तट के 10 आइलैंड्स का एक कलेक्शन, केप वर्ड अपने समुद्र बीच और रंगीन शहरों के साथ-साथ अपनी एक अनोखी संस्कृति के लिए जाना जाता है जो अफ्रीकी, पुर्तगाली और ब्राजीलियाई प्रभावों का मिक्सचर है.

बेलीज

3/5
बेलीज

इस सेंट्रल अमेरिकी देश में कैरिबियन समुद्र बीच और जंगल हैं जो मय खंडहर और बेलीज बैरियर रीफ का घर है. आपको बता दें कि ग्रेट बैरियर रीफ के बाद ये दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा बैरियर रीफ है.

डोमिनिका

4/5
डोमिनिका

ट्रॉपिकल रेनफॉरेस्ट, ज्वालामुखीय काले रेत के समुद्र बीच और बॉइलिंग लेक के साथ-साथ आप यहां दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा गर्म पानी का झरना देख सकते हैं. 

कोस्टा रिका

5/5
कोस्टा रिका

खूबसूरत समुद्र बीच, हरे-भरे जंगल, ज्वालामुखी और झरने के अलावा कोस्टा रिका में घूमने के लिए ढेरों जगह हैं. इस जगह के बारे में खास बात है इसका पर्यावरण रिकॉर्ड और सबसे कम गरीबी के आंकड़े.

ट्रेन्डिंग फोटोज़