Advertisement
trendingPhotos838697
photoDetails1hindi

Igloo Cafe: गुलमर्ग की हसीन वादियों में पर्यटकों को लुभा रहा Igloo Cafe, आप भी लें बर्फीले रेस्टोरेंट का मजा

नई दिल्ली: कश्मीर घाटी में इस बार ठंड और बर्फबारी ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिये है. बर्फबारी के चलते आवागमन मुश्किल हो गया है. लेकिन इसी बीच गुलमर्ग में बर्फ से इग्लू कैफै बनाया गया है. अद्भुत नेचर और हसीन वादियों के बीच ये कैफै पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. आइए जानते हैं क्यों जाएं Igloo Cafe. 

 

कश्मीर की वादियां

1/8
कश्मीर की वादियां

कश्मीर की वादियां और नेचर पर्यटकों के लिए हमेशा ही आकर्षण केंद्र रहे हैं. बात जब बर्फबारी देखने की हो तो सभी की पहली पसंद कश्मीर होती है. कश्मीर को धरती का जन्नत यू ही नहीं कहते हैं.  

भारत का पहला बर्फ़ीला रेस्टोरेंट

2/8
भारत का पहला बर्फ़ीला रेस्टोरेंट

इस वक्त कश्मीर एक बार फिर से चर्चा में है. गुलमर्ग में एक होटल मालिक ने बर्फ का फायदा उठा कर 'इग्लू कैफे' बना दिया है. ये इग्लू कैफे सोशल मीडिया पर चर्चा में है. दरअसल ये भारत का पहला बर्फ़ीला रेस्टोरेंट है.

बेहद खूबसूरत कैफे

3/8
बेहद खूबसूरत कैफे

ये इग्लू कैफे बेहद खूबसूरत दिख रहा है. इसकी फोटोज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. ये कैफै अंदर से 22 फीट चौड़ा और 13 फीट उंचा बना है. जबकि बाहर से 24 फीट चौड़ा और 15 फीट उंचा है.

15 दिन में हुआ बन कर तैयार

4/8
15 दिन में हुआ बन कर तैयार

होटल मालिक ने बताया कि ये इग्लू बनाने में करीब 15 दिन का समय लगा. इस कैफै में 16 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है. ये होटल खुलते ही यहां पर्यटकों की भीड़ लगी हुई है. लोग इस अद्भुत बर्फीले रेस्टोरेंट को देखने के लिए पहले से बुकिंग करवा रहे हैं. 

भारी बर्फबारी ने दी हिम्मत

5/8
भारी बर्फबारी ने दी हिम्मत

दरअसल होटल मालिक ने पर्यटकों को आकर्षित करने के इरादे से इग्लू बनाने की शुरुआत की थी. लेकिन गुलमर्ग में हुई बर्फबारी ने उन्हें और जायदा करने को प्रोत्साहित किया. उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि 20 मजदूर और 15 दिन के परिश्रम के बाद एक अच्छा कैफे बनकर तैयार हो गया.

 

लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड्स में आने की उम्मीद

6/8
लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड्स में आने की उम्मीद

होटल मालिक का दावा है कि यह इग्लू कैफे एशिया का सब से बड़ा आइस कैफे है और लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड्स में इसके आने की पूरी उम्मीद है. ये होटल देश का पहला बर्फ रेस्टोरेंट भी है. 

स्थानीय लोग और पर्यटक के लिए आकर्षण का केंद्र

7/8
स्थानीय लोग और पर्यटक के लिए आकर्षण का केंद्र

जब से इस इग्लू को आम लोगों के लिए खोला गया है तभी से बड़ी संख्या में स्थानीय लोग और पर्यटक इस कैफे में चाय-नाश्ता और लंच डिनर करने के लिए आ रहे हैं. ये कैफे पूरे देश के पर्यटकों को आकर्षित कर रहा है. लोग तेजी से इसकी बुकिंग और अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. 

कश्मीर की वादियों में चार- चांद

8/8
कश्मीर की वादियों में चार- चांद

बहरहाल, ये होटल कश्मीर की वादियों में चार चांद लगा रहा है. देश का पहला इग्लू सैलानियों को एक बार फिर कश्मीर की ओर खींच रहा है. धरती के जन्नत में ये इग्लू कैफै एक अद्भुत कोशिश है जिसे खूब पसंद किया जा रहा है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़