Advertisement
trendingPhotos2375154
photoDetails1hindi

फैमली ट्रिप के लिए बेस्ट है भारत की ये जगहें, आज ही कर लें घूमनें की प्लानिंग

Best Tourist Places In India: भारत में ऐसी बहुत सी जगहें जहां पर आप दोस्तो और फैमली के साथ घूमनें की प्लानिंग कर सकते है. आज हम बात कर रहे है देश के उन जगहों के बारे में जहां आप तीन दिन का ट्रिप प्लान कर सकते है.

उदयपुर, राजस्थान

1/5
उदयपुर, राजस्थान

राजस्थान का उदयपुर 3 फैमली ट्रिप के लिए बेस्ट जगह है. यहां पर आप सिटी पैलेस, लेक पिचोला, जग मंदिर, सज्जनगढ़ पैलेस (मॉनसून पैलेस), फतेह सागर लेक जैसी कई जगहें घूम सकते है.

 

शिमला, हिमाचल प्रदेश

2/5
शिमला, हिमाचल प्रदेश

पहाड़ो की रानी शिमला को घूमनें के लिए हर साल बड़ी तादाद में आते है. यहां पर मॉल रोड, जाखू मंदिर, क्राइस्ट चर्च, कुफरी और  स्कैंडल पॉइंट जैसी जगहों को घूम कर अपने ट्रिप को एजांय कर सकते है.

 

जयपुर, राजस्थान

3/5
जयपुर, राजस्थान

पिंक सिटी जयपुर भी फैमली ट्रिप के लिए बेस्ट जगहों में से एक है. यहां पर आप आमेर किला, हवा महल, सिटी पैलेस, जंतर मंतर और नाहरगढ़ किला जैसी कई ऐतिहासिक जगहों को घूम सकते है.

 

ऋषिकेश, उत्तराखंड

4/5
ऋषिकेश, उत्तराखंड

उत्तराखंड का ऋषिकेश दिल्ली के आस-पास रहने वाले लोगों के लिए अच्छी जगह है. ऋषिकेश में आप लक्ष्मण झूला, राम झूला, त्रिवेणी घाट, परमार्थ निकेतन और  गीता भवन जैसी कई फेमस जगहें घूम सकते है.

 

महाबलेश्वर, महाराष्ट्र

5/5
महाबलेश्वर, महाराष्ट्र

महाराष्ट्र का महाबलेश्वर यहां की फेवरेट फैमली टूरिस्ट डेस्टि्नेशन में से एक है. महाबलेश्वर में आप आर्थर सीट, वेन्ना लेक, महाबलेश्वर मंदिर और  एलिफंट्स हेड पॉइंट जैसी जगहें घूम सकती है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़