Tourist Places near Delhi: अगर आपका नेचर है रोमांटिक, तो दिल्ली के नजदीक ये जगहें हैं आपके लिए
Advertisement
trendingNow11297304

Tourist Places near Delhi: अगर आपका नेचर है रोमांटिक, तो दिल्ली के नजदीक ये जगहें हैं आपके लिए

Top Tourist Places to Visit Near Delhi: आप अपने पार्टनर के साथ कहीं रोमांटिक जगह घूमने का प्लान कर रहे हैं तो इन जगहों को अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं. दिल्ली से केवल 200 किमी की दूरी पर स्थित ये जगहें आपका समय और पैसा दोनों बचाएंगी. इसके साथ ही ये आपको कभी ना भूलने वाली यादें भी देंगी.  

 

फाइल फोटो

Tourist Places near Gurgaon & NCR Within 200 km: आप दिल्ली या दिल्ली-एनसीआर के आस-पास के रहने वाले हैं और शहर के ट्रैफिक, शोरगुल और उथल-पुथल वाली रोजमर्रा की जिंदगी से परेशान हैं, थोड़ा शान्ति और आराम खोज रहे हैं तो आपके लिए ये जगहें बिलकुल शानदार साबित हो सकती है. ये सिर्फ आपको अच्छा फील ही नहीं देंगी, बल्कि आपके बजट के बोझ को भी कम करेंगी. अगर आपका नेचर रोमांटिक है तब भी ये जगह आपके लिए बेस्ट प्लेस हो सकती हैं.

सरिस्का राष्ट्रीय उद्यान

सरिस्का राष्ट्रीय उद्यान बाघों के लिए जाना जाता है. लेकिन ये सुनकर आपको डरने की जरूरत नहीं हैं. राजस्थान के अलवर जिले में स्थित यह उद्यान बेहद ही खूबसूरत है. मानसून के समय यहां का नजारा और भी खूबसूरत हो जाता है. सरिस्का में आपको कई तरह के पक्षियों का बसेरा भी मिल जाएगा. इस उद्यान में आप पार्टनर के साथ जंगल सफारी के लिए भी जा सकते हैं. आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर से सरिस्का राष्ट्रीय उद्यान की दूरी लगभग 192 किलोमीटर ही है.  

नीमराना फोर्ट

जैसा कि हमने बताया है कि 200 किलोमीटर से ज्यादा दूर हम आपको कहीं नहीं भेजेंगे. हमारी लिस्ट में अगला नम्बर नीमराना फोर्ट का है. अगर आप उन लोगों में हैं जिन्हें रात वाली जिन्दगी पसन्द आती है. तो यह फोर्ट आपको एक अलग एहसास देगा. कपल्स के लिए नीमराना फोर्ट बेहद ही रोमांटिक प्लेस है. आप अपने पार्टनर के साथ कुछ खूबसूरत समय यहां बिता सकते हैं. सबसे बड़ी बात नीमराना फोर्ट दिल्ली से महज 128  किलोमीटर की दूरी है. जोकि दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर ही स्थित है.  

दमदमा लेक

मानसून का मौसम कपल्स का फेवरट माना जाता है. ऐसे में दिल्ली के करीब किसी रोमांटिक जगह पर घूमने की बात हो और दमदमा लेक का नाम ना लें, तो बात अधूरी रह जाएगी. यहां आप परिवार के साथ भी जा सकते है. यह लेक दिल्ली से केवल 60 किलोमीटर की दूरी पर है. इस खूबसूरत लेक का नजारा मानसून के मौसम में और भी ज्यादा बढ़ जाता है. जिसका लुफ्त उठाने के लिए लोगों की लाइन लगी रहती है. यहां लेक में आप बोटिंग का भी मजा ले सकते हैं. दिल्ली एनसीआर के लोगों के लिए ये एक बेस्ट और रोमांटिक जगह साबित हो सकता है.

राजस्थान का भरतपुर 

राजस्थान में घूमने के लिए कई जगह है. हर साल देश- दुनिया ये लाखों लोग राजस्थान पहुंचते हैं. लेकिन राजस्थान के भरतपुर के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं भरतपुर का डीग घूमने के लिए एक शानदार जगह है. इस शहर का अपना ऐतिहासिक महत्व भी है. भरतपुर के डीग में डीग फोर्ट, भरतपुर राष्ट्रीय उद्यान और हवेली है, जहां आप घूमने के लिए जा सकते हैं. दिल्ली से महज कुछ घंटों की दूरी बसा भरतपुर बेहद ही खूबसूरत शहर है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की नम्बर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news