कोरोना रिटर्न्‍स! Russia में मची तबाही; 1 दिन में रिकॉर्ड 808 मौतें
Advertisement

कोरोना रिटर्न्‍स! Russia में मची तबाही; 1 दिन में रिकॉर्ड 808 मौतें

Corona Latest Update: रूस में कोरोना कहर बरपा रहा है. लगातार हो रही कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी ने चिंता बढ़ा दी है. एक दिन में रिकॉर्ड 808 लोगों की मौत दर्ज की गई है.

फाइल फोटो.

मॉस्को: कोरोना महामारी (Coronavirus) एक बार फिर तबाही मचा रहा है. रूस (Russia) में मौत के आंकड़ों ने अब तक का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रूस में कोरोना का गामा वेरिएंट भी कहर बरपाने लगा है. इससे पहले गामा वेरिएंट ब्राजील में खोजा गया था. रूस में लगातार हो रही कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि ने स्थानीय सरकार के अलावा दुनिया के अन्य देशों की भी चिंता बढ़ा दी है.

  1. रूस में एक बार फिर कोरोना ने मचाई तबाही
  2. एक दिन में 808 लोगों की कोरोना से मौत
  3. 19.7% आबादी को ही मिल पाई है वैक्सीन  
  4.  

1 ही दिन में 808 लोगों की मौत

रूस में कोरोना (Russia Corona) ने एक ही दिन में 808 लोगों की जान ले ली. ताजा आंकड़ों के मुताबिक रूस में कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या 6,534,791 तक पहुंच चुकी है. 5,828,972 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं जबकि कुल 168,049 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. 

सही आंकड़ा इससे भी ज्यादा हो सकता है

मौत के मामले में रूस दुनिया में छठा सबसे प्रभावित देश है, लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि सही आंकड़ा इससे भी ज्यादा हो सकता है. द मॉस्को टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक जून तक महामारी की शुरुआत के बाद से रूस का एडिशनल फैटलिटी टोल 531,000 से ऊपर था, यह दुनिया में सबसे अधिक आंकड़ों में से एक है. रूस के Covid-19 टास्क फोर्स ने गुरुवार को 21,932 नए कोविड -19 मामलों की पुष्टि की है.

मात्र इतने लोगों को लग पाई है वैक्सीन

रूस की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वैक्सीनेशन ड्राइव की धीमी गति भी वहां कोरोना संक्रमण बढ़ने का कारण है. आज (गुरुवार) तक सिर्फ 19.7% आबादी को वैक्सीन की दोनों खुराक मिल पाई हैं. जबकि रूस में कोरोना के चार वैक्सीन का रजिस्ट्रेसन हुआ है. स्पुतनिक वी रूस का सबसे मेन वैक्सीन है. 

यह भी पढ़ें: कुलगाम के काजीगुंड में BSF के काफिले पर आतंकी हमला, सर्च ऑपरेशन जारी

पाकिस्तान की भी हालत खराब

दूसरी तरफ कोरोना का कहर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी जारी है. तीन महीने के बाद अचानक पाकिस्तान में मौतों का आकंड़ा 100 के पार चला गया है. पाकिस्तान कोरोना की चौथी लहर से जूझ रहा है. पिछले चौबीस घंटे में यहां कुल 102 लोगों की मौत हुई है. पाकिस्तान में मौतों का यह आंकड़ा 24,187 पर पहुंच गया है.

LIVE TV

Trending news