Indonesia Earthquake Today: इंडोनेशिया के मुख्य द्वीप जावा में सोमवार को आए भूकंप में करीब 44 लोगों की मौत हो गई और करीब 700 लोग घायल हो गए.  यूएस जियोलॉजिकल सर्वे ने कहा कि 5.4 तीव्रता का भूकंप पश्चिम जावा प्रांत के सियांजुर क्षेत्र में 10 किलोमीटर (6.2 मील) की गहराई में केंद्रित था. सियांजुर जिला स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि घरों सहित दर्जनों इमारते क्षतिग्रस्त हो गईं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दक्षिण जकार्ता में एक कर्मचारी विडी प्रिमाधनिया ने कहा, ‘भूकंप बहुत तेज महसूस हुआ. मेरे सहयोगियों और मैंने नौवीं मंजिल पर आपातकालीन सीढ़ियों के साथ हमारे कार्यालय से बाहर निकलने का फैसला किया.’  


अक्सर भूकंप से प्रभावित होता है इंडोनेशिया
इंडोनेशिया, 27 करोड़ से अधिक लोगों का एक विशाल द्वीपसमूह भूकंप, ज्वालामुखी विस्फोट और सूनामी से अक्सर प्रभावित होता रहता है. मालूम हो, इस साल फरवरी में, पश्चिम सुमात्रा प्रांत में 6.2 तीव्रता के भूकंप में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई थी और 460 से अधिक घायल हो हुए थे. जनवरी 2021 में, पश्चिम सुलावेसी प्रांत में 6.2 तीव्रता के भूकंप से 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी और लगभग 6,500 लोग घायल हो गए थे.


2004 में हिंद महासागर में आए एक शक्तिशाली भूकंप और सूनामी ने एक दर्जन देशों में लगभग 230,000 लोगों की जान ली थी , जिनमें से अधिकांश इंडोनेशिया में थे.


(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)