UK News:  जेल अधिकारी जिसने एक हथियारबंद लुटेरे कैदी के साथ स्टोररूम में सेक्स किया थास, जेल जाने से बच गई है.  31 वर्षीय रेचल स्टैंटन ने यूके की एचएमपी फाइव वेल्स में एडविन पूल के साथ तब संबंध बनाए, जहां वह दस साल की सजा काट रहा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पांच बच्चों की मां के पूल के साथ संबंधों का खुलासा तब हुआ जब जेल कर्मचारियों को पूल सेल में तीन अंतरंग तस्वीरें और एक सेक्सी लव लेटर मिला.


कोर्ट में जानकारी दी गई कि सीसीटीवी ने इस कपल को जेल के स्टोररूम में एक घंटे तक ‘इंटीमेसी’ के लिए जाते हुए भी कैद किया.


अदालत में रो पड़ी स्टैंटन
द सन की रिपोर्ट के मुताबिक स्टैंटन नॉर्थम्प्टन क्राउन कोर्ट में वह पड़ी, क्योंकि उसे सार्वजनिक पद पर जानबूझकर गलत आचरण करने के लिए जेल की सजा से बख्श दिया गया.


इसके बजाय उसे नौ महीने की सजा सुनाई गई, जिसे 18 महीने के लिए निलंबित कर दिया गया और 20 दिनों की पुनर्वास गतिविधि में भाग लेने का आदेश दिया गया.


'तुम्हे पता होना चाहिए था'
मंगलवार को स्टैंटन को सजा सुनाते हुए जज डेविड हर्बर्ट केसी ने कहा, 'तुम्हें पहले से पता होना चाहिए था कि तुम्हारा अपराध इतना गंभीर है कि इसके लिए जेल हो सकती है.'


जज ने कहा, 'मुझे तुम्हें एक ही अपराध के लिए सज़ा सुनानी है कि तुम्हारा एक कैदी के साथ रिश्ता था.. तुम दोनों के बीच रिश्ते के स्पष्ट निर्विवाद सबूत मिले हैं.'


जज डेविड हर्बर्ट केसी ने कहा, ‘उसे पता होना चाहिए था कि सीमाएं क्या हैं. ऐसा नहीं करना है- यह जानन के लिए किसी ट्रेनिंग की जरुरत नहीं है.' उन्होंने स्टैंटन को दोषी करार देते हुए कहा कि वह इस बात को लेकर स्पष्ट हैं कि पूल के साथ संबंध ‘पूरी तरह से सहमति से’ था.


2022 में हुई दोनों की मुलाकात
अदालत को बताया गया कि स्टैंटन की 2022 में पूल से मुलाकात हुई थी, तब वह एचएमपी फाइव वेल्स में ट्रेनी जी4एस स्कियोरिटी फर्स्ट लाइन मैनेजर के रूप में काम कर रही थी.


पूल 2018 में चार दिनों तक हिंसक सशस्त्र डकैतियों में शामिल होने के लिए जेल भेजा गया था.


जुलाई 2022 में उनके रिश्ते का पता चलने के बाद स्टैंटन को सस्पेंड कर दिया गया और पूल को दूसरी जेल में शिफ्ट कर दिया गया.


स्टैंटन पूल से दूसरे जेल में मिलने जाती रही और उसने बच्चे को भी जन्म दिया लेकिन उसके बाद से वे अलग हो गए.