US में लूटपाट के दौरान भारतीय नागरिक को गोली मारी, इलाज के दौरान तोड़ा दम, 8 महीने पहले ही पहुंचे थे
Advertisement
trendingNow12305887

US में लूटपाट के दौरान भारतीय नागरिक को गोली मारी, इलाज के दौरान तोड़ा दम, 8 महीने पहले ही पहुंचे थे

Indian Man Shot Dead in US: दासारी गोपीकृष्ण आंध्र प्रदेश के बापटला जिले के रहने वाले थे. उनके परिवार में उनकी पत्नी और बेटा हैं. 

US में लूटपाट के दौरान भारतीय नागरिक को गोली मारी, इलाज के दौरान तोड़ा दम,  8 महीने पहले ही पहुंचे थे

US News: अमेरिका के टेक्सास स्टेट में एक दुकान में लूटपाट के दौरान भारतीय नागरिक को गोली मार दी गई. उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. डलास के प्लीजेंट ग्रोव में 21 जून को एक गैस स्टेशन सुविधा स्टोर में लूटपाट की घटना के दौरान 32 वर्षीय दासारी गोपीकृष्ण गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें पास के एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां शनिवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

दासारी गोपीकृष्ण आंध्र प्रदेश के बापटला जिले के रहने वाले थे. उनके परिवार में उनकी पत्नी और बेटा हैं. वह आठ महीने पहले ही अमेरिका पहुंचे थे. इस घटना से डलास और आस-पास के इलाकों में रहने वाला भारतीय समुदाय में शोक की लहर है.

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर आया, जिसमें एक नकाबपोश भारतीय युवक को कई गोली मारता दिखाई दे रहा है. वह खुदरा दुकान से कुछ सामान और नकदी लूटता हुआ भी दिखाई दे रहा है, जहां मृतक काम करता था.

'घटना का अरकांसस गोलीबारी से संबंध नहीं'
पीटीआई-भाषा के मुताबिक रविवार को योग दिवस कार्यक्रम के लिए डलास में मौजूद भारत के महावाणिज्य दूत डी. सी. मंजूनाथ ने बताया कि यह घटना अरकांसस में हुई गोलीबारी से संबंधित नहीं है, जैसा कि विभिन्न स्रोतों द्वारा पहले बताया गया था.

गोपीकृष्ण के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए मंजूनाथ ने कहा, ‘हम टेक्सास स्थित डलास के प्लीजेंट ग्रोव में लूटपाट के दौरान गोलीबारी की घटना में भारतीय नागरिक दासारी गोपीकृष्ण की मौत के बारे में जानकर बहुत दुखी हैं और उनके परिवार के सदस्यों के संपर्क में हैं.’

गोपीकृष्ण के शव को भारत भेजने की प्रक्रिया जारी
भारतीय संगठनों के सहयोग से वाणिज्य दूतावास पोस्टमार्टम और मृत्यु प्रमाण पत्र सहित स्थानीय औपचारिकताओं के बाद गोपीकृष्ण के शव को भारत वापस भेजने के लिए हरसंभव सहायता प्रदान कर रहा है.

मुख्यमंत्री ने मृतक परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने रविवार को गोपीकृष्ण का शव भारत वापस लाने में मदद करने का वादा किया.

मुख्यमंत्री ने मृतक परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की. उन्होंने उसके परिजनों को राज्य सरकार की ओर से हर संभव मदद देने का वादा किया.

नायडू ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘यह जानकर बहुत दुख हुआ कि बापटला के एक युवक (दासारी गोपीकृष्ण) ने अमेरिका के टेक्सास में गोलीबारी की घटना में घायल होने के कारण दम तोड़ दिया. मैं उनके परिजन के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं और उन्हें आश्वासन देता हूं… उनके शव को घर लाने में हरसंभव मदद करूंगा.’

TAGS

Trending news