Kim Jong-un sends condolences to Syria: उत्तर कोरिया (North Korea) के नेता किम जोंग-उन ने अपने सीरियाई समकक्ष बशर अल-असद (Bashar al-Assad) को तुर्की और सीरिया में आए विनाशकारी भूकंप को लेकर संवेदना व्यक्त की है. सोल से आई जानकारी के मुताबिक प्योंगयांग की सरकारी मीडिया ने बुधवार को यह जानकारी दुनिया से साझा की है. आपको बताते चलें कि उत्तर कोरिया के सरकारी रेडियो नेटवर्क कोरियन सेंट्रल ब्रॉडकास्टिंग स्टेशन के अनुसार, राष्ट्रपति असद को मंगलवार को भेजे गए शोक संदेश में किम ने सीरिया के उत्तरी क्षेत्र में आए विनाशकारी भूकंप के पीड़ितों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुश्किल घड़ी में सीरिया के साथ: किम


योनहाप समाचार एजेंसी ने संदेश के हवाले से कहा गया है कि किम जोंग उन ने कहा, 'मुझे यकीन है कि आपके नेतृत्व में, सीरियाई सरकार और लोग भूकंप से हुए नुकसान को जल्द से जल्द दूर कर लेंगे और प्रभावित लोगों का जीवन स्थिर हो जाएगा.' आपको बता दें कि सीरिया उन चंद देशों में से एक है, जिसके साथ उत्तर कोरिया ने अपने परमाणु और मिसाइल कार्यक्रमों पर संयुक्त राष्ट्र के कई प्रतिबंधों के बीच मैत्रीपूर्ण संबंध बनाए रखे हैं.


तुर्की पर साधी चुप्पी!


इस बीच, उत्तर कोरिया के राज्य मीडिया से इस बारे में कोई रिपोर्ट सामने नहीं आई है कि क्या किम ने तुर्की को भी संदेश भेजा है. बता दें कि तुर्की में भी सोमवार को 7.8 तीव्रता से भूकंप आया था, जिसमें काफी लोगों की जान चली गई और भारी क्षति हुई है.


भावुक कर देंगी तस्वीरें


राहत और बचाव काम जारी है. इस बीच सीरिया से मलबे में फंसे अपने छोटे भाई के सिर को ढकती एक 7 साल की बच्ची का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह वीडियो बनाने वाले रेस्क्यू टीम के एक मेंबर से कह रही है कि मुझे बचा लो मैं जीवन भर गुलामी करूंगी. रेस्क्यू टीम ने बच्ची और उसके भाई दोनों को बचाया. सीएनएन के मुताबिक सीरिया में हरम शहर के पास के बेसनया-बसईनेह इलाके में बच्ची अपने भाई के साथ दबी थी. रेस्क्यू टीम यहां पहुंची तो बच्ची और उसके भाई को मलबे में जिंदा दबा देखकर चौंक गई. इस वाकये की तस्वीर को संयुक्त राष्ट्र के प्रतिनिधि मोहम्मद सफा ने भी शेयर किया है. इसके अलावा तुर्की से भी कई दर्दनाक तस्वीरें सामने आई हैं. 


(इनपुट: IANS)


भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं