लेबनान में पेजर के बाद अब वॉकी-टॉकी में धमाके, लगातार दूसरे दिन सीरियल ब्लास्ट से दहला..3 की मौत
Advertisement
trendingNow12436326

लेबनान में पेजर के बाद अब वॉकी-टॉकी में धमाके, लगातार दूसरे दिन सीरियल ब्लास्ट से दहला..3 की मौत

Lebanon News: लेबनान में लगातार दूसरे दिन वायरलेस उपकरणों में विस्फोट हुए हैं. बुधवार को फिर तबाही का मंजर देखने को मिला. इन विस्फोटों ने सिर्फ लेबनान ही नहीं पूरी दुनिया के लोगों के बीच डर का माहौल पैदा कर दिया है.

लेबनान में पेजर के बाद अब वॉकी-टॉकी में धमाके, लगातार दूसरे दिन सीरियल ब्लास्ट से दहला..3 की मौत

Blast in Phone Walkie Talkies: पेजर में हुए कई सीरियल ब्लास्ट के महज एक दिन बाद लेबनान में फिर से कई धमाके हुए हैं. इसमें 3 लोगों की मौत की खबर आई है. जबकि सैकड़ों लोग घायल हो गए हैं. ये आंकड़े बढ़ सकते हैं. इस बार मोबाईल और रेडियो सेट जैसे वायरलेस उपकरणों में लगातार विस्फोट हो रहे हैं. जानकारी के मुताबिक एक घटना में हिज़्बुल्लाह के एक अंतिम संस्कार के दौरान एक व्यक्ति घायल हो गया. बताया गया कि उसके मोबाइल फोन में ब्लास्ट हुआ है. पूरे लेबनान में हिज़्बुल्लाह के ऊपर विस्फोटक संचार की ये दूसरी लहर आ गई है.

बुधवार को फिर तबाही का मंजर

असल में लगातार दूसरे दिन वायरलेस उपकरणों में विस्फोट के मामले हो रहे हैं. बुधवार को फिर तबाही का मंजर देखने को मिला. इस बार निशाना बने वायरलेस संचार उपकरण. हाथ में पकड़े जाने वाले रेडियो सेटों में एक के बाद एक धमाके हुए, जिससे कई लोग घायल हो गए. घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया है. लगातार हो रहे इन विस्फोटों ने सिर्फ लेबनान ही नहीं पूरी दुनिया के लोगों के बीच डर का माहौल पैदा कर दिया है.

इस बार जनाजे के दौरान हुआ विस्फोट

एक इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हिज्बुल्ला के तीन सदस्यों और एक बच्चे के जनाजे के दौरान बुधवार को कई धमाके हुए. एजेंसी के मुताबिक हिज्बुल्ला के अल मनार टीवी की खबर के मुताबिक लेबनान के विभिन्न इलाकों में विस्फोट हुए. उसने बताया कि ये विस्फोट वॉकी-टॉकी में हुए. एक अन्य कंपनी ने बुधवार को बताया कि हिज्बुल्ला द्वारा इस्तेमाल किए गए जिन पेजर में विस्फोट हुए हैं उनका निर्माण हंगरी की एक कंपनी ने किया था.

इन विस्फोटों के पीछे इजराइल का हाथ होने का आरोप लगाये जा रहे हैं. इजराइल और हिज्बुल्ला के बीच संघर्ष के बीच इन विस्फोटों के बाद तनाव और बढ़ गया है, जिसके एक पूर्ण युद्ध में तब्दील होने का खतरा उत्पन्न हो गया है. फिलहाल ऐसी बीच संभावना है कि इस ताजा ब्लास्ट में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

Trending news