जब भिखारिन के बैंक खाते में मिले इतने पैसे.. कैश ही कम पड़ गया, गिनते-गिनते थक गए अधिकारी!
Advertisement
trendingNow12376723

जब भिखारिन के बैंक खाते में मिले इतने पैसे.. कैश ही कम पड़ गया, गिनते-गिनते थक गए अधिकारी!

Millionaire Beggar: वह भिखारिन पिछले दसेक सालों से ऐसा कर रही थी. किसी को अंदाजा नहीं था कि इस भिखारिन के पास कितने पैसे होंगे. फिर वह एक दिन कुछ पैसे को एक खाते से दूसरे खाते में ट्रांसफर करने के लिए पहुंची थी.

जब भिखारिन के बैंक खाते में मिले इतने पैसे.. कैश ही कम पड़ गया, गिनते-गिनते थक गए अधिकारी!

Female Beggar Bank Account: कई बार हम मंदिर मस्जिद अस्पताल या अन्य जगहों के बाहर देखते हैं कि कुछ भिखारी बैठे होते हैं और हम उन्हें पैसे भी दे देते हैं. लेकिन दुनिया में तमाम ऐसे मामले सामने आ चुके हैं कि हम जिन भिखारियों को गरीब समझते हैं वे करोड़पति निकलते हैं. अभी महज तीन या चार पहले एक ऐसा ही केस लेबनान से सामने आया था. यहां से एक भिखारिन की कहानी वायरल हुई जिसके पास करोड़ों की संपत्ति निकली. भिखारिन की कहानी लेबनान के एक शहर की है और यह एक जगह बैठकर भीख मांगती थी. 

बैठकर भीख मांगती थी फिर अचानक..

इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह भिखारिन उस शहर के कई इलाकों में बैठकर भीख मांगती थी. फिर अचानक एक दिन कुछ ऐसा हुआ कि वह बैंक पहुंच गई. उसे कुछ पैसे अपने दूसरे खाते में ट्रांसफर हो गए. इसके बाद उस बैंक में नगदी की समस्या हो गई और जब उसके बारे में पता किया तो सब चौंक गए कि इसके पास इतना पैसा कैसे आ गया. बताया गया कि उसके खाते में करोड़ों रुपए हैं.

किसी को अंदाजा नहीं था

एक अन्य रिपोर्ट में उस भिखारिन के बारे में बताया गया था कि मामला लेबनान के सीदोन शहर का है. यहां के एक फेमस हॉस्पिटल के सामने वाफा मोहम्मद नाम की महिला रोज भीख मांगती थी. वह पिछले दसेक सालों से ऐसा कर रही थी. किसी को अंदाजा नहीं था कि इस भिखारिन के पास कितने पैसे होंगे. फिर वह एक दिन कुछ पैसे को एक बैंक से दूसरे बैंक में ट्रांसफर करने के लिए पहुंची थी. 

उसके खाते में अकूत संपत्ति

ठीक इसी दौरान उस बैंक में नगदी की समस्या पैदा हो गई, इसके बाद जो हुआ वह वायरल हो गया था. महिला के दोनों चेक भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे. इसके बाद पता चला कि उसके खाते में अकूत संपत्ति है. हालाँकि पुलिसिया पूछताछ में महिला ने साफ कहा कि उसने ये सारे पैसे भीख मांगकर इकट्ठे किए थे. 

हालांकि यह कोई पहले मामला नहीं है जब भिखारियों के पास इतनी अकूत संपत्ति सामने आई है. भारत के ही कई शहरों से ऐसी कहानियां सामने आ चुकी हैं जब भिखारियों के पास से बहुत अधिक पैसे पाए गए.

Trending news