North Korea: कोरोना से जंग के बीच उत्तर कोरिया में फैली 'घातक' बीमारी, लोगों को बचाने मैदान में उतरे किम जोंग
Advertisement

North Korea: कोरोना से जंग के बीच उत्तर कोरिया में फैली 'घातक' बीमारी, लोगों को बचाने मैदान में उतरे किम जोंग

North Korea: उत्तर कोरिया में गुरुवार को बुखार के लक्षणों वाले 26,010 और लोग रिपोर्ट हुए. अप्रैल के अंत तक देशभर में बुखार से पीड़ित लोगों की कुल संख्या 4.56 मिलियन के करीब दर्ज की गई थी. 

North Korea: कोरोना से जंग के बीच उत्तर कोरिया में फैली 'घातक' बीमारी, लोगों को बचाने मैदान में उतरे किम जोंग

North Korea Reports Another Infectious Disease: कोरोना महामारी से जंग के बीच उत्तर कोरिया में एक नई संक्रामक बीमारी फैल रही है. किम जोंग उन ने इस वायरल बीमारी से जूझ रहे मरीजों की मदद के लिए अपनी ओर से दवाइयों की खेप भेजी. उत्तर कोरिया में फैली यह नई बीमारी कितनी खतरनाक है फिलहाल इस बारे में जानकारी नहीं है. 

पेट और आंत पर हमला करता है वायरस

उत्तर कोरिया के शहर हेजू में पेट और आंत पर हमला करने वाले इस नए वायरस के संक्रमण से जूझने वाले मरीजों के लिए किम की ओर से दवाइयां भेजी गईं. उत्तर कोरिया की न्यूज एजेंसी केसीएनए ने कहा, किम जोंग उन ने बुधवार को पश्चिमी बंदरगाह शहर हेजू में "acute enteric epidemic" से पीड़ित मरीजों की मदद के लिए दवाएं भेजीं.

उत्तर कोरिया में गुरुवार को बुखार के लक्षण वाले 26,010 और लोग रिपोर्ट हुए. अप्रैल के अंत तक देशभर में बुखार से पीड़ित लोगों की कुल संख्या 4.56 मिलियन के करीब दर्ज की गई थी.  आपको बता दें कि जिस तरह कोरोना वायरस पर नियंत्रण रखने के लिए तमाम उपाय किए गए उसी तरह किम जोंग इस बार भी क्वारनटीन करने के साथ ही अन्य उपायों पर जोर दे रहे हैं.

प्योंगयांग प्रतिदिन बुखार से पीड़ित लोगों की संख्या की घोषणा करता रहा है. हालांकि वो कोविड-19 के मरीजों के संख्या नहीं बता रहा. जाहिर तौर पर किम जोंग के देश में टेस्टिंग किट की कमी है. दक्षिण कोरिया की जासूसी एजेंसी ने पहले सांसदों को बताया कि कोरोनो वायरस के प्रकोप की घोषणा से पहले ही उत्तर कोरिया में टाइफाइड जैसी बीमारियां फैल चुकी थीं.

सियोल में हयांग यूनिवर्सिटी के कॉलेज ऑफ मेडिसिन में प्रोफेसर शिन यंग-जीन ने कहा कि टाइफाइड और शिगेलोसिस जैसी आंतों की बीमारियां उत्तर कोरिया में विशेष रूप से नई नहीं हैं, लेकिन परेशान करने वाली बात यह है कि यह ऐसे समय में आया है जब देश पहले से ही कोविड-19 से जूझ रहा है. 

ये भी पढ़ें- President Election: राष्ट्रपति उम्मीदवार की रेस में ये नाम चल रहे सबसे आगे, ये दिग्गज भी लिस्ट में शामिल

 

Trending news