Advertisement
photoDetails1hindi

2 साल की बच्ची ने Flight में मास्क पहनने के किया मना, United Airlines ने कपल को यात्रा से रोका

यूनाइटेड एयरलाइंस (United Airlines) की फ्लाइट में दो साल की बच्ची के मास्क पहनने मना करने के बाद उसके माता-पिता को भी विमान (Flight) से उतार दिया गया. महिला ने रोते हुए इंस्टाग्राम पर अपना दर्द बयां किया है.

महिला ने रोते हुए शेयर किया वीडियो

1/6
महिला ने रोते हुए शेयर किया वीडियो

एलिस ऑर्बन (Eliz Orban) नाम की महिला ने रोते हुए अपने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर किया और बताया है कि हमें फ्लाइट (Flight) से सिर्फ इसलिए उतार दिया गया, क्योंकि मेरी दो साल की बच्ची ने मास्क नहीं लगाया.

एयरलाइन पर लगाया बैन करने का आरोप

2/6
एयरलाइन पर लगाया बैन करने का आरोप

एलिस ऑर्बन ने बताया कि फ्लाइट मे मैंने और मेरे पति ने मास्क पहना था, लेकिन बच्ची के मास्क (Mask) नहीं पहनने पर हमें ना सिर्फ फ्लाइट से उतारा गया, बल्कि भविष्य में यूनाइटेड एयरलाइंस की फ्लाइट से यात्रा करने पर बैन लगा दिया गया.

एयरलाइन ने दी सफाई

3/6
एयरलाइन ने दी सफाई

मामला सामने आने के बाद यूनाइटेड एयरलाइंस सफाई दी और डेली मेल को बताया कि कपल और उनकी दो साल की बच्ची को भविष्य में यूनाइटेड एयरलाइंस (United Airlines) से यात्रा करने पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया है.

यूनाइटेड एयरलाइंस ने एक बात नहीं सुनी

4/6
यूनाइटेड एयरलाइंस ने एक बात नहीं सुनी

महिला ने अपने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर किया है, जिसमें कपल लगातार बच्ची को मास्क पहनाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन वह रोने लगती है. इसके बाद यूनाइटेड एयरलाइंस द्वारा उन्हें फ्लाइट से उतार दिया गया. इस दौरान कपल ने एजेंट को यह समझाने की कोशिश की कि वे अपनी बेटी को मास्क पहनने के लिए मजबूर नहीं कर सकते, क्योंकि वह रो रही है.

क्या है डब्ल्यूएचओ की गाइडलाइन

5/6
क्या है डब्ल्यूएचओ की गाइडलाइन

कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनना अनुवार्य है, लेकिन डब्ल्यूएचओ की गाइडलाइन के अनुसार पांच साल से कम उम्र के बच्चों को मास्क पहनना जरूरी नहीं है. डब्ल्यूएचओ के अनुसार छोटे बच्चे न खुद से मास्क पहन सकते हैं और न ही उतार सकते हैं. ऐसे में संक्रमण का खतरा हो सकता है. एलिस ऑर्बन ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में डब्ल्यूएचओ की गाइडलाइन का भी जिक्र किया है.

यूनाइडेट एयरलाइंस का नियम

6/6
यूनाइडेट एयरलाइंस का नियम

यूनाइटेड एयरलाइंस (United Airlines) की गाइडलाइन के अनुसार यात्रा के दौरान दो साल या इससे अधिक उम्र के सभी यात्रियों को मास्क लगाना अनिवार्य है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़