Advertisement
trendingPhotos1246120
photoDetails1hindi

Double Decker: जानिए ऐसी डबल डेकर सीटों के बारे में जिनके कारण बदल जाएगा प्‍लेन में सफर का अनुभव

इस डबल डेकर हवाई जहाज में यात्रियों को अपने पैर फैलाकर बैठने का स्पेस मिलेगा. इसमें लेयर वाइज सीटें होंगी.

1/5

एलेजांद्रो नुनेज़ विसेंट ने एयरप्लेन की सिटिंग का ऐसा डिजाइन बनाया है जिससे इकोनॉमी क्लास की यात्रा हमेशा के लिए बदल जाएगी. एलेजांद्रो ने जिस कॉन्सेप्ट पर सिटिंग डिजाइन बनाया है, वह एविएशन इंडस्ट्री के लिए गेमचेंजर हो सकता है. 

2/5

नुनेज़ विसेंटे का प्रोटोटाइप विमान डिजाइन यात्रियों के बैठने के दो स्तरों को दिखाता है. इसमें पहले में जहां सीढ़ी टाइप की सीट है, जिससे यात्रियों को शीर्ष स्तर पर चढ़ने में मदद मिलेगी, जबकि इसके थोड़ा आगे स्पेस देकर नीचे भी सीट है

3/5

नुनेज द्वारा बनाए गए इस डिजाइन को 2021 क्रिस्टल केबिन अवार्ड्स में नामांकित किया गया था. इसे अब  दुनिया के सबसे बड़े एविएशन शो में से एक, AIX में प्रदर्शित किया जाएगा. इसमें यात्रियं को पैर रखने के लिए काफी जगह मिलती है.

4/5

प्रोटोटाइप मॉडल में दिखाया गया डिज़ाइन ओवरहेड केबिन स्पेस से भी छुटकारा दिलाता है. डिज़ाइन में बैठने के दो स्तरों के बीच एक अलग स्थान शामिल है जो सभी छह यात्रियों के संयुक्त सामान की देखभाल कर सकता है

5/5

प्रोटोटाइप डिजाइन को लोगों के बीच मिक्स रिस्पॉन्स मिल रहा है. लेकिन एलेजांद्रो नुनेज़ विसेंट का मानना ​​​​है कि डिजाइन को भविष्य में बोइंग 747, एयरबस ए 330 या किसी अन्य माध्यम से बड़े चौड़े शरीर वाले हवाई जहाज में लागू किया जा सकता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़