Zee Rozgar Samachar

Austria के एक गांव में नाम बदलने के लिए वोटिंग, वजह जानकर होगी हैरानी

इस खूबसूरत जगह का नया नाम Fugging होगा. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Nov 27, 2020, 20:09 PM IST

वियना : मध्य यूरोप में स्थित ऑस्ट्रिया (Austria) के एक गांव के लोग आने वाले नए साल 2021 में अपनी पहचान बदलने जा रहे हैं. ऑस्ट्रिया का ये टाउन जर्मनी की सीमा के करीब है. बेहद कम आबादी होने के बावजूद यह गांव अपने नाम की वजह से चर्चा में था. जानकारों का मानना है कि ऑस्ट्रिया के इस गांव की स्थापना 6वीं शताब्दी में हुई थी. अब इस गांव के लोग अपना नाम बदलने जा रहे हैं. नाम बदलने का फैसला स्थानीय प्रशासन की वेबसाइट पर पोस्ट हुआ था. इसकी पुष्टि खुद स्थानीय मेयर ने की है. इस खूबसूरत जगह का नया नाम Fugging होगा. 

 

1/5

Fugging होगा गांव का नया नाम

Fugging in place of 'Fu*#ing'

न्यूज़ एजेंसी रायटर (Reuters) के मुताबिक मेयर एंड्रिया होल्जनर (Mayor Andrea Holzner) ने गांव के नाम में होने वाले बदलाव की पुष्टि की है. मेयर ने ये भी बताया कि स्थानीय परिषद द्वारा तय हुए बिंदुओं को लेकर नाम में बदलाव होने जा रहा है.  

2/5

हजार साल पुराना है गांव का इतिहास

1000 year old history of 'Fu**ing'

नाम में होने वाला ये बदलाव 1 जनवरी, 2021 से लागू होगा. अब टाउन का नया नाम फगिंग (Fugging) होगा. मेयर एंड्रिया ने खुद ये जानकारी ऑस्ट्रियाई न्यूज़ ब्रॉडकास्टर Oe24 से बातचीत के दौरान साझा की थी.

 

3/5

सबसे कम आबादी

Less population

इस गांव की आबादी सिर्फ 100 लोगों की है. और सभी ने नाम बदलने पर विचार किया तो बात वोटिंग तक पहुंची.

4/5

अजब नाम

Rudest names


इस गांव को अजब-गजब नाम वाली सूची में लंबे समय से जगह मिली हुई है.

5/5

नए नाम पर सहमति

Name change

साल 2001 में हुई जनगणना के मुताबिक यहां की आबादी सिर्फ 93 थी. समय बदला लेकिन आबादी में कोई खास बदलाव नहीं आया. सन 2005 तक तो यहां सिर्फ 32 घर थे. नाम में बदलाव को लेकर सहमति बन गई है.