Advertisement
trendingPhotos951271
photoDetails1hindi

Los Angeles: आखिर क्‍यों अरबों रुपये में लगी है इस अल्‍ट्रा-लग्‍जरी Mansion की कीमत, Photos में देखें इसकी खूबसूरती

लॉस एंजेलिस (Los Angeles) में एक ऐसा मेगा मेंशन (Mega Mansion) बिकने के लिए सामने आया है, जो 7 स्‍टार रिसॉर्ट को टक्‍कर देता है. इसकी कीमत 88 मिलियन डॉलर (6.5 अरब रुपये से ज्‍यादा) रखी गई है. इस अल्‍ट्रा-लग्‍जरी मेंशन (Altra-Luxury Mansion) में फ्लोटिंग डीजे बूथ और मल्‍टी-सेंसरी आर्ट गैलरी समेत कई ऐसी फैसिलिटी हैं, जो किसी को भी इस मेंशन में रहने का सपना देखने पर मजबूर कर देंगी. इतना ही नहीं इस मेंशन की लोकेशन ऐसी है, जहां से लॉस एंजेलिस के सबसे शानदार नजारे दिखते हैं. 

मेंशन देखकर फटी रह जाएंगी आंखें

1/8
मेंशन देखकर फटी रह जाएंगी आंखें

यह लग्‍जरी मेंशन इतना खूबसूरत है कि इससे नजरें नहीं हटेंगी. साथ ही यहां से सैन गेब्रियल पर्वत तक के बेहद खूबसूरत नजारे दिखाई देते हैं. इस मेंशन को अली रेड डिजाइन ग्रुप के सहयोग से रियल एस्टेट डेवलपर डॉ एलेक्स खदावी ने डिजाइन किया है.

कीमत में भी छिपा है राज

2/8
कीमत में भी छिपा है राज

इस लग्‍जरी प्रॉपर्टी की कीमत भी बहुत खास रखी गई है. प्रॉपर्टी के मालिकों ने इसकी कीमत  $8,77,77,777 रखी है क्‍योंकि उनके लिए 7 नंबर लकी है. 

एक एकड़ में फैली है प्रॉपर्टी

3/8
एक एकड़ में फैली है प्रॉपर्टी

पलाजो डि विस्‍टा नाम का यह मेंशन एक एकड़ जमीन में फैला है, जिसमें 7 बेडरूम और 11 बाथरूम हैं. इसमें एक फ्लोटिंग डेक के साथ मास्टर विंग शामिल है. ग्‍लास वॉल से सजा वाइन रूम और थिएटर भी है जिसे एक साथ कई लोग यूज कर सकते हैं. 

डीजे टेबल में लगी है हाइड्रोलिक लिफ्ट

4/8
डीजे टेबल में लगी है हाइड्रोलिक लिफ्ट

मेंशन के लिविंग रूम में एक ऐसी डीजे टेबल लगी है, जो हाइड्रोलिक लिफ्ट के जरिए फर्श से ऊपर उठती है. मेंशन में स्विमिंग पूल जितना बड़ा फेंग शुई कोई पॉन्‍ड भी है. 

आर्ट गैलरी में है करोड़ों रुपये का कलेक्‍शन

5/8
आर्ट गैलरी में है करोड़ों रुपये का कलेक्‍शन

इस मेंशन की एक अहम विशेषता इसकी मल्टी-सेंसरी आर्ट गैलरी भी है. एजेंटों का दावा है कि यह अपनी तरह की पहली आर्ट गैलरी है. इसमें रखे कलेक्‍शन की कीमत $7 मिलियन यानी कि 52 करोड़ रुपये से ज्‍यादा है. इसके कलेक्‍शन में एंडी मूसा, शेन गफॉग और जिमी ग्लीसन की कलाकृतियां शामिल हैं. हालांकि, जो भी व्‍यक्ति इस मेंशन में रहने के लिए आएगा उसे ये कलाकृतियां अलग से खरीदनी होंगी. 

लगा है पौने 2 करोड़ रुपये का झूमर

6/8
लगा है पौने 2 करोड़ रुपये का झूमर

पूरे मेंशन में यूज किया गया फर्नीचर भी बहुत खास और बेहद कीमती है. उदाहरण के तौर पर मेंशन में लगे एक झूमर की कीमत ही $ 250,000 (करीब पौने 2 करोड़ रुपये) है. 

स्‍पा, जिम भी हैं कमाल के

7/8
स्‍पा, जिम भी हैं कमाल के

मेंशन में तमाम सुख-सुविधाओं के साथ-साथ एक स्पा और एक जिम भी है. साथ ही इसमें एक अलग गेस्ट हाउस भी है जिसमें 3 बाथरूम हैं और अलग शेफ किचन है. 

इन्फिनिटी पूल और आउटडोर बार

8/8
इन्फिनिटी पूल और आउटडोर बार

मेंशन में बाहर इन्फिनिटी पूल है. इसके अलावा एक आउटडोर टकीला बार और शैंपेन टेस्टिंग रूम भी है. यह प्रॉपर्टी TopTenRealEstateDeals.com में फीचर की गई है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़