Advertisement
photoDetails1hindi

बिक रहा है दुनिया का सबसे 'गंदा' घर, हालत देखकर 'हिम्‍मतवाला' ही खरीद सकेगा

डिवॉन: यूके (United Kingdom) के डिवॉन (Devon) के प्लाइमोथ में एक घर बिकने के लिए तैयार है. वैसे तो कई घर बिकते हैं लेकिन इस घर की बिक्री की चर्चा होने की वजह बहुत खास है. दरअसल इस घर की चर्चा वहां जमा कचरे की वजह से है. द मिरर की एक रिपोर्ट के अनुसार लोग इसे दुनिया का सबसे गंदा घर कह रहे हैं. 

घर के साथ कचरा फ्री

1/7
घर के साथ कचरा फ्री

ये घर कई सालों से खाली पड़ा है और अब इसे बेचा जाएगा. हालांकि, सबसे हैरानी की बात ये है कि घर को बिना सफाई के ही बेचने के लिए सेल पर लगा दिया गया है. यानी जो भी इस घर को खरीदेगा उसे 13 साल से जमा कचरा भी साथ में मिलेगा.

एक बुजुर्ग दंपत्ति का था यह घर

2/7
एक बुजुर्ग दंपत्ति का था यह घर

फिलहाल इस घर को एक प्रॉपर्टी कंपनी द्वारा अधिग्रहीत (Acquire) कर लिया गया है. आपको बता दें कि यह मकान मूल रूप से एक बुजुर्ग दंपत्ति और उनके बेटे का था. मकान की हालत देख कर ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि दोनों बुजुर्ग माता-पिता का निधन हो गया और बेटा जो कि घर से बाहर रहता था वो इस घर का भरण-पोषण नहीं कर पा रहा था. इसलिए उसने इस घर को ऐसे ही खराब हाल पर छोड़ दिया. एक बेडरूम के फर्श पर मलबे के बीच एक अखबार पड़ा मिला जो कि दिसंबर 2008 का है. इससे पता चलता है कि घर कई सालों से अस्त-व्यस्त है.

आउटडोर देखेंगे तो जंगल सा लगेगा

3/7
आउटडोर देखेंगे तो जंगल सा लगेगा

जब आप इस घर के बाहर की तस्वीरें देखेंगे तो पता चलेगा कि घर के बाहर बहुत घास उगी हुई है. घर के बॉउंड्री से होते हुए ये घास ऊपर छत तक पहुंच गई है. इसे सालों से काटा नहीं गया है.

घर में बेहिसाब कचरा

4/7
घर में बेहिसाब कचरा

घर के अंदर सीढ़ियों पर इतना कचरा फैला हुआ है कि मानो सारा शहर का कचरा हो. माना जा रहा है कि ये कचरा बीते 13 सालों से यहीं फैला हुआ है. 

रसोई में 13 साल पुराना खाना मौजूद

5/7
रसोई में 13 साल पुराना खाना मौजूद

किचन की तस्वीरों को देखकर पता चलता है कि ना जाने कब से यहां कोई आया ही नहीं. किचन में 13 साल पुराने जूठे बर्तन वहीं पड़े हुए हैं. गंदी सिंक और गैस पर रखा खाना भी वैसे का वैसा ही रखा हुआ है.

बाथरूम की खस्ता हालत

6/7
बाथरूम की खस्ता हालत

अगर आपने इस घर के बाथरूम की तस्वीरें भी देख लीं तो हो सकता है कि शायद आपको फोटो देखकर ही उल्टी आ जाए. टॉयलेट सीट का हाल इतना खराब है कि असली रंग तक पहचानना मुश्किल हो रहा है. 

मास्टर बेडरूम है या कूड़ेदान?

7/7
मास्टर बेडरूम है या कूड़ेदान?

घर के मास्टर बेडरूम की ऐसी तस्वीर सामने आई. इसमें दिखता है कि पहले रहने वालों ने बिस्तर पर इतना कचरा आखिर क्यों फेंका. इतने सबके बावजूद भी बिना सफाई के ये घर बिकने के लिए लगा दिया गया है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़