Advertisement
photoDetails1hindi

PHOTOS: ऐसे खुशनसीब मुल्‍क जहां अभी तक कोरोना ने नहीं दी दस्‍तक

दुनियाभर के ज्यादातर देश कोरोना वायरस (Coronavirus) की तबाही से जूझ रहे हैं.

कोमोरोस

1/10
कोमोरोस

कोमोरोस हिंद सागर में एक द्वीप है. यहां के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक Covid-19 का कोई भी मरीज कोमोरोस देश में नहीं है. (फोटो साभार: AFP)

लेसोथो

2/10
लेसोथो

लेसोथो अफ्रीका महाद्वीप में साउथ अफ्रीका देश से चारों ओर से घिरा हुआ छोटा सा देश है. यहां करीब 1 करोड़ लोग रहते हैं. कोरोना का एक भी केस ना होने के बावजूद यहां सोमवार से लॉकडाउन कर दिया गया है. (फोटो साभार: AFP)

मलावी

3/10
मलावी

मलावी के स्वास्थ्य मंत्री जोशौ मलांगो ने जानकारी देते हुए कहा, "कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है. मलावी में अभी तक कोई भी कोरोना से पीड़ित नहीं है. हालांकि मलावी में कोरोना टेस्टिंग की सुविधा नहीं है." (फोटो साभार: AFP)

नॉर्थ कोरिया

4/10
नॉर्थ कोरिया

नॉर्थ कोरिया के लीडर किंम जोंग उन ने उनके देश में कोरोना का एक भी केस न होने का दावा किया है. (फोटो साभार: Reuters)

साओ टोम एंड प्रिंसेप

5/10
साओ टोम एंड प्रिंसेप

साओ टोम एंड प्रिंसेप अटलांटिक महासागर में एक छोटा सा द्वीप है. यहां कोरोना का कोई भी पॉजिटिव केस नहीं पाया गया है. हालांकि कोरोना संक्रमित देशों से लौटे 100 लोगों को यहां पर क्वारंटाइन में रखा गया है. (फोटो साभार: AFP)

बुरुंडी

6/10
बुरुंडी

बुरुंडी में अभी तक कोरोना का एक भी केस नहीं मिला है. बुरुंडी पूर्वी अफ्रीका में पड़ता है. मई 2020 में यहां आम चुनाव होने वाले हैं. यहां लोग कोरोना से बचाने के लिए ऊपर वाले का धन्यवाद कर रहे हैं. (फोटो साभार: AFP)

ताजिकिस्तान

7/10
ताजिकिस्तान

मध्यपूर्व के पड़ोसी देशों में Covid-19 संक्रमण फैलने के बावजूद ताजिकिस्तान में अभी तक कोरोना का कोई मामला सामने नहीं आया है. (फोटो साभार: AFP)

तुर्कमेनिस्तान

8/10
तुर्कमेनिस्तान

तुर्कमेनिस्तान में फिलहाल अभी तक कोरोना का कोई भी केस सामने नहीं आया है. तुर्कमेनिस्तान मध्य-पूर्व एशिया में है. (फोटो साभार: AFP)

यमन

9/10
यमन

अरब देशों में सबसे ज्यादा अशांति वाले यमन में अभी तक कोरोना नहीं पहुंचा है. हालांकि यहां कर्फ्यू लागू है. (फोटो साभार: AFP)

ओशिआनिया

10/10
ओशिआनिया

ओशिआनिया के सोलोमन द्वीप, पलाउ, किरिबाती, मार्शल द्वीपसमूह, माइक्रोनेशिया, टोंगा, तुवालू, वानूआतू, समोआ और नौरू में अभी तक कोरोना का संक्रमण नहीं पहुंच पाया है. बता दें कि ओशिआनिया एक भौगोलिक क्षेत्र है. जिसमें शामिल ज्यादातर देश आइलैंड हैं. ये प्रशांत महासागर और उसके आसपास के क्षेत्र में फैला हुआ है. (फोटो साभार: AFP)

ट्रेन्डिंग फोटोज़