Advertisement
trendingPhotos930630
photoDetails1hindi

UK: घर के अंदर मिला रहस्यमयी कुआं, खुदाई में निकलीं 500 साल पुरानी चीजें

इंग्लैंड के प्लाईमाउथ (Plymouth) में चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक शख्स को घर के अंदर 17 फीट गहरा कुआं (17ft Well found in Living Room) मिला है. खुदाई में कुएं के अंदर से सदियों पुरानी तलवार, सिक्के और अंगूठी निकली है.

500 साल पुराना कुआं

1/6
500 साल पुराना कुआं

द सन की रिपोर्ट के अनुसार, कुएं की खुदाई करने वाले 70 वर्षीय कॉलिन स्टीयर (Colin Steer) का मानना है कि कुएं के अंदर से मिली चीजों से पता चलता है कि यह करीब 500 साल पुराना हो सकता है. (फोटो सोर्स- द सन)

10 साल पहले मिला था कुआं

2/6
10 साल पहले मिला था कुआं

कॉलिन स्टीयर (Colin Steer) ने 10 साल पहले इस कुएं को खोजा था, जब वह अपनी घर को डेकोरेट कर रहे थे. इसके बाद उन्होंने पिछला दशक इसे खोदने में बिताया. (फोटो सोर्स- द सन)

1895 में बना है घर

3/6
1895 में बना है घर

कॉलिन स्टीयर (Colin Steer) को जिस घर में कुआं मिला है वह साल 1895 के आसपास बनाया गया था. कॉलिन के अनुसार वह साल 1988 में इस घर मे शिफ्ट हुए थे. उन्होंने बताया कि 10 साल पहले हम घर को सजाने का काम कर रहे थे तब मुझे दिखा कि खिड़की के पास फर्श धसा हुआ है. मुझे लगा कि यहां किसी को दफनाया गया होगा या कोई सिंकहोल होगा. इसके बाद मैंने इसे खोदने का फैसला किया. (फोटो सोर्स- द सन)

खुदाई में निकलीं 500 साल पुरानी चीजें

4/6
खुदाई में निकलीं 500 साल पुरानी चीजें

कॉलिन स्टीयर (Colin Steer) ने बताया, '10 साल तक मैंने खुदाई की और यह करीब 17 फीट गहरा, जबकि करीब चार-पांच फीट चौड़ा है. जब मैंने कुएं को खोदना शुरू किया तो मुझे साल 1725 का सिक्का मिला. खुदाई के दौरान जब मैं करीब 5 फीट पर था तो मुझे करीब 500 साल पुराना तलवार मिला. इसके अलावा कुएं से एक अंगूठी भी मिली. (फोटो सोर्स- द सन)

कुएं में करीब 4 फीट पानी

5/6
कुएं में करीब 4 फीट पानी

कॉलिन स्टीयर (Colin Steer) ने बताया, 'करीब 17 फीट की खुदाई के बाद कुएं में पानी निकलने लगा और इसके तल में लगभग 4 फीट पानी है. इसलिए अब खुदाई करने पर कीचड़ निकलता है.' (फोटो सोर्स- द सन)

कुएं का पानी पीने में काफी अच्छा

6/6
कुएं का पानी पीने में काफी अच्छा

कॉलिन स्टीयर (Colin Steer) ने बताया कि उन्होंने खुदाई के बाद कुएं का पानी भी पिया और इसका टेस्ट काफी अच्छा था. उन्होंने कहा, 'मैं पानी का बैक्टीरियल टेस्ट करने वाला हूं और अगर सब कुछ ठीक रहा तो मैं इस पानी को पैक कर बेच सकता हूं.' (फोटो सोर्स- द सन)

ट्रेन्डिंग फोटोज़