Advertisement
photoDetails1hindi

Vladimir Putin ने दुनिया से छिपा रखा है अपना परिवार, Photos में देखें सीक्रेट फैमिली

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) के बीच हाल ही में मुलाकात हुई. दोनों नेताओं ने करीब चार घंटे तक बैठक की. यह बैठक ऐसे समय पर हुई है, जब दोनों देशों के नेताओं का मानना है कि अमेरिका और रूस के संबंध पहले कभी इतने खराब नहीं रहे. व्लादिमिर पुतिन दुनिया के सबसे रहस्यमय नेताओं (Secret of Vladimir Putin) में से एक हैं.

काफी सीक्रेट है पुतिन की फैमिली

1/10
काफी सीक्रेट है पुतिन की फैमिली

द सन की रिपोर्ट के अनुसार, व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) सार्वजनिक तौर पर न अपने परिवार के बारे में चर्चा करते हैं और न बेटियों का जिक्र करते हैं. हालांकि कहा जाता है कि उनकी दो बेटियां हैं, जिनका नाम मारिया और कटरीना है. (फोटो सोर्स- द सन)

मेडिकल रिसर्चर हैं मारिया

2/10
मेडिकल रिसर्चर हैं मारिया

व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) की बेटी मारिया एक मेडिकल रिसर्चर हैं और मॉस्को में डच पति जॉरिट फासेन के साथ रहती हैं. उनका एक बच्चा भी है. (फोटो सोर्स- द सन)

ऐक्रोबैट डांसर हैं कटरीना

3/10
ऐक्रोबैट डांसर हैं कटरीना

कटरीना (Katerina Tikhonova) एक ऐक्रोबैट डांसर हैं और मॉस्को स्टेट यूनिवर्सिटी में बड़े पद पर हैं. वह एक 1.7 अरब डॉलर के स्टार्टअप को चला रही हैं. उन्होंने 2017 में रूस के अरबपति किली शैमलॉव से शादी की थी, लेकिन दोनों का इस साल तलाक हो गया. (फोटो सोर्स- द सन)

पुतिन के सफाई कर्मचारी से थे संबंध

4/10
पुतिन के सफाई कर्मचारी से थे संबंध

पिछले साल खुलासा हुआ था कि व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के संबंध एक महिला सफाई कर्मचारी से थे, जो अब करोड़ों की मालकिन है. स्वेतलाना क्रिवोनोगिख (Svetlana Krivonogikh) नाम की महिला के साथ पुतिन के रिश्ते 90 के दशक में शुरू हुए थे और साल 2003 के आसपास दोनों अलग हो गए थे. (फोटो सोर्स- द सन)

स्वेतलाना और पुतिन की बेटी

5/10
स्वेतलाना और पुतिन की बेटी

स्वेतलाना क्रिवोनोगिख (Svetlana Krivonogikh) और व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) की एक 18 साल की बेटी भी है, जिसका खुलासा पिछले साल ही हुआ था. येलिजावेटा व्लादिमीरोवना उर्फ लुईजा (Luiza) के जन्म के बाद पुतिन और स्वेतलाना अलग हो गए थे. (फोटो सोर्स- द सन)

क्लीनर से करोड़पति बनीं स्वेतलाना

6/10
क्लीनर से करोड़पति बनीं स्वेतलाना

रिपोर्ट के अनुसार, 45 साल की स्वेतलाना क्रिवोनोगिख (Svetlana Krivonogikh) जब 90 के दशक में व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) से मिली थीं तो एक क्लीनर थीं, लेकिन आज के समय में वो एक बेहद अमीर महिला हैं और करोड़ों की मालकिन हैं. (फोटो सोर्स- द सन)

लुईजा पर जमकर बहाते हैं पैसा

7/10
लुईजा पर जमकर बहाते हैं पैसा

व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) 18 साल की लुईजा (Luiza) पर जमकर पैसा बहाते हैं. लुईजा को सोशल मीडिया पर अक्सर अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल का दिखावा करते देखा गया है. रिपोर्ट में कहा जाता है कि सारे पैसे पुतिन खर्च करते हैं. (फोटो सोर्स- द सन)

जिम्नास्ट एलिना को कर रहे हैं डेट

8/10
जिम्नास्ट एलिना को कर रहे हैं डेट

रिपोर्ट के अनुसार, व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) का रिश्ता 37 साल की पूर्व जिम्नास्ट एलिना काबायेवा (Alina Kabaeva) से भी हैं और वह उन्हें डेट कर रहे हैं. अलीना एक जिम्नास्‍ट रही हैं और उन्‍होंने ओलंपिक में दो बार गोल्‍ड मेडल, 14 विश्‍व चैंपियनशिप और 25 यूरोपीय चैंपियनशिप जीते हैं. खेल से रिटायर होने के बाद वह राजनीति में शामिल हो गईं और पुतिन की यूनाइटेड रसिया पार्टी से सांसद बनीं. (फोटो सोर्स- द सन)

2013 में पत्नी से तलाक

9/10
2013 में पत्नी से तलाक

व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने साल 1983 में ल्‍यूडमिला शक्‍रेबनेवा (Lyudmila Shkrebneva) से शादी की थी. ल्‍यूडमिला से पुतिन को दो बेटियां हैं, जिनका नाम मारिया कटरीना है. साल 2013 में दोनों के बीच तलाक हो गया था और दोनों अलग हो गए थे. (फोटो सोर्स- द सन)

व्लादिमीर पुतिन की संपत्ति

10/10
व्लादिमीर पुतिन की संपत्ति

द सन की रिपोर्ट के अनुसार, व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) की संपत्ति 160 अरब पाउंड यानी करीब 16555 अरब रुपये है. वह कारों, नौकाओं और गुप्त महलों के मालिक हैं. इसके अलावा उनके पास प्राइवेट जेट और घड़ियों का बड़ा कलेक्शन है. (फोटो सोर्स- द सन)

ट्रेन्डिंग फोटोज़