Advertisement
trendingPhotos1236902
photoDetails1hindi

World Most Scary Island: दुनिया का सबसे डरावना आइलैंड, जहां जा चुकी है डेढ़ लाख से अधिक लोगों की जान

दुनिया में कई ऐसी खतरनाक, डरावनी और भूतिया जगह हैं, जिनके बारे में इंसान जान नहीं पाया है या जानने की इच्छा नहीं रखता है, क्योंकि इन जगहों पर वह कभी जाना नहीं चाहता. दुनिया में इस तरह का एक आइलैंड मौजूद है, जिसको काफी डरावना माना जाता है. आइए जानते हैं, कौन सी है, वह जगह.  

Ghost Island

1/5
Ghost Island

इटली अपनी खूबसूरती के लिए दुनिया भर में फेमस है. इसकी सदियों पुराने शहर, संस्कृति और नजारे देखकर दुनिया भर के लोग यहां पर बरबस ही खींचे चले आते हैं, लेकिन इसी देश का एक और पहलू है. इसका नाम पोवेग्लिया आइलैंड (Poveglia Island) है. इस आइलैंड से जुड़ी काफी डरावनी (Italy Ghost Island) हैं. 

Scary Island

2/5
Scary Island

इसे दुनिया का सबसे ज्यादा डरावना आइलैंड भी कहा जाता है. इस जगह को 54 साल से पूरी तरह बंद रखा गया है. यहां टूरिस्टों का आना मना है. इस जगह पर 1930 के आसपास एक मेंटल हॉस्पिटल चला करता था. कहा जाता है कि हॉस्पिटल के एक डायरेक्टर ने ऊंचे टावर से कूदकर अपनी जान दे दी थी. 

mental hospital

3/5
mental hospital

पोवेग्लिया आइलैंड वेनि और लिडो शहर के बीच में है. कहा जाता है कि यहां रखे जाने वाले मानसिक रोगियों पर कई तरह के प्रयोग किए जाते थे. मेंटल हॉस्पिटल के बाद यहां कुछ दिनों तक नर्सिंग होम भी चलाया गया, लेकिन 1968 से इसे पूरी तरह बंद कर दिया गया.

plague

4/5
plague

बताया जाता है कि 14वीं सदी में यहां प्लेग महामारी फैली और करीब 1 लाख 60 हज़ार लोगों की जान चली गई. इसके बाद सभी शवों को जलाकर दफना दिया गया था. तब से इस जगह को शापित और भूतिया माना जाता है. पिछले 54 साल से यहां कोई नहीं गया है. साल 2015 में इसे रिडेवलेप करने की कोशिश की गई थी. यहां पर लग्जरी रिजॉर्ट बनाने की बात भी सामने आई, लेकिन बात नहीं बन पाई. 

 

horrible island

5/5
horrible island

इस आइलैंड पर कोई भी संस्था लंबे समय तक नहीं चलती है. यहां पर कोई काम नहीं हो सकता है. यहां पर अक्सर हैरतअंगेज  घटनाएं होती रहती हैं. ऐसे में इस आइलैंड को बंद कर दिया गया है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़