ओमान की खाड़ी में जहाज हाईजैक, ब्रिटिश नेवी का दावा
Advertisement

ओमान की खाड़ी में जहाज हाईजैक, ब्रिटिश नेवी का दावा

अमीरात सरकार ने भी घटना को खबर लिखे जाने तक स्वीकारा नहीं है. जबकि ब्रिटिश सेना के यूनाइटेड किंगडम मेरीटाइम ट्रेड ऑपरेशंस ने मंगलवार को इससे पहले इस घटना को लेकर चेतावनी दी थी.

फाइल फोटो.

दुबई: ब्रिटिश नौसेना (British Navy) के एक ग्रुप ने कहा है कि ओमान की खाड़ी में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) तट के पास एक जहाज को हाईजैक करने की खबर है. ब्रिटिश सेना के यूनाइटेड किंगडम मेरीटाइम ट्रेड ऑपरेशंस ने मंगलवार को इससे पहले इस घटना को लेकर चेतावनी दी थी. हालांकि इस बारे में कोई अधिकृत जानकारी नहीं दी गई है.

UAE सरकार की चुप्पी

ब्रिटिश नौसेना (British Navy) की तरफ से कहा गया है कि यह घटना एक ‘संभावित हाईजैक’ थी. अमेरिकी नौसेना के पश्चिम एशिया में पांचवें बेड़े और ब्रिटिश रक्षा मंत्रालय ने इस पर अभी टिप्पणी नहीं की है. अमीरात सरकार ने भी घटना को अभी तक (खबर लिखे जाने तक) नहीं स्वीकारा है. इससे पहले, संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के तट के पास कम से कम चार जहाजों ने मंगलवार को अज्ञात परिस्थितियों में जहाज का नियंत्रण खोने की चेतावनी जारी की थी. 

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान की राजधानी के पॉश एरिया में ब्लास्ट, तालिबान पर आरोप

घटना में दो लोगों की मौत

अधिकारियों ने कहा था कि इलाके में एक घटना हो रही है. Marine Traffic.com के मुताबिक तेल टैंकर क्वीन एमाता, गोल्डेन ब्रिलिएंट, जग पूजा और अबयास ने उसी वक्त अपने स्वचालित पहचान प्रणाली ट्रैकर से घोषणा की थी कि जहाज पर उनका नियंत्रण नहीं है. यह घटना ओमान के तट के करीब इजराइली अरबपति से जुड़े तेल टैंकर को ड्रोन से निशाना बनाने के कुछ दिनों बाद हुई है. उस घटना में चालक दल के दो सदस्यों की मौत हो गई थी.

LIVE TV

Trending news