Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच पुतिन को बड़ा झटका! करीबी की बेटी की हुई हत्या
Advertisement
trendingNow11312058

Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच पुतिन को बड़ा झटका! करीबी की बेटी की हुई हत्या

Russia-Ukraine War: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के करीबी एलेक्जेंडर दुगिन की बेटी दरिया दुगिन की हत्या हो गई है. वो मॉस्को में कार से जा रही थीं, तभी विस्फोट हो गया. इस धमाके में दरिया की मौत हो गई.

Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच पुतिन को बड़ा झटका! करीबी की बेटी की हुई हत्या

Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन युद्ध से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. पुतिन के सबसे करीबी सहयोगियों में से एक एलेक्जेंडर दुगिन की बेटी की कार बम धमाके में मौत हो गई है. दरिया दुगिन उस महिला का नाम जिसकी कार बम धमाके में मौत हुई है. आपको बता दें कि एलेक्जेंडर दुगिन इस पूरे युद्ध का मास्टरमाइंड माना जाता है. 

देर रात मॉस्को में हुआ विस्फोट

जानकारी के मुताबिक, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन का ब्रेन कहे जाने वाले राजनीतिक विश्लेषक एलेक्जेंडर दुगिन की बेटी की कार में शनिवार देर रात मॉस्को में विस्फोट हो गया. धमाके में दरिया की मौत हो गई. दरिया दुगिन की कार में रात करीब 9 बजकर45 मिनट पर मोझायस्कॉय हाईवे पर धमाका हुआ. चश्मदीदों ने दावा किया कि विस्फोट बीच सड़क पर हुआ. विस्फोट इतना जबरदस्त था कि कार आग का गोला बन गई.

विस्फोट के पीछे हो सकता है यूक्रेन का हाथ

क्रीमिया और यूक्रेन में रूसी 'सैन्य अभियानों के पीछे दुगिन को ही बताया जाता है. आशंका जताई जा रही है कि दुगिन की बेटी की कार विस्फोट के पीछे यूक्रेन का भी हाथ हो सकता है. ब्लास्ट के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई. दरिया पेशे से लेखक थीं और उन्हें अपने पिता का सलाहकार माना जाता था.

कौन हैं दरिया दुगिन और उनके पिता?

गौरतलब है कि दरिया दुगिन के पिता एलेक्जेंडर दुगिन मशहूर रूसी राजनीतिक दार्शनिक और विश्लेषक हैं. उन्हें पुतिन का ब्रेन कहा जाता है. रूस-यूक्रेन युद्ध से पहले 2015 में अमेरिका ने एलेक्जेंडर दुगिन पर व्यापारिक संबंध खत्म करने और उसकी संपत्ति फ्रीज करने पर प्रतिबंध लगा दिया था. वहीं, उनकी बेटी दरिया दुगिन को इस साल ब्रिटेन की ओर से रूस के लोगों पर लगाई गई पाबंदियों में शामिल किया गया था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news