Russia Ukraine War: अमेरिकी हथियारों से यूक्रेन को मिला 'पावर' बूस्टर! रूस को दे रहा बड़े जख्म, भन्नाए पुतिन ने ली कसम
Advertisement
trendingNow12302788

Russia Ukraine War: अमेरिकी हथियारों से यूक्रेन को मिला 'पावर' बूस्टर! रूस को दे रहा बड़े जख्म, भन्नाए पुतिन ने ली कसम

Russia Ukraine War Update: अमेरिका और पश्चिमी देशों से मिल रहे खतरनाक हथियारों की मदद से अब यूक्रेन, रूस पर भारी पड़ता नजर आ रहा है. इससे गुस्साए रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने अपने दुश्मनों को बड़ी चेतावनी दी है. 

 

Russia Ukraine War: अमेरिकी हथियारों से यूक्रेन को मिला 'पावर' बूस्टर! रूस को दे रहा बड़े जख्म, भन्नाए पुतिन ने ली कसम

Russia Ukraine War in Hindi: पुतिन ने एक बहुत बड़ी कसम खाई है. उन्होंने कहा है कि रूस का 1000 साल का इतिहास है और इसे खत्म करने की साजिश करने वालों वो तबाह कर देंगे. पुतिन की यह कसम यूक्रेन के रूस पर बड़े पलटवार के जवाब में आई है. यूक्रेन की ड्रोन स्ट्राइक से हुआ धमाका रूस को बड़ी चेतावनी देकर गया है. उस स्ट्राइक से आग का इतना बड़ा बवंडर निकला, जिसकी आवाज़ आस पास कई किलोमीटर तक सुनी गई. जाहिर है यूक्रेन को अब पश्चिमी देशों के हथियार मिल रहे हैं और उसका असर भी दिखाई दे रहा है.

पश्चिमी हथियारों से यूक्रेन पड़ रहा भारी

पश्चिमी हथियारों की मदद से रूस का टैंक पलक झपकते ही ध्वस्त हो गया. धमाका इतना जोरदार था कि जो सैनिक इस धमाके का वीडियो बना रहा था एक बार वो भी डर गया और पूरा कैमरा हिल गया. ऐसे ही एक दूसरे हमले में रूसी ट्रक के परखच्चे उड़ गए. उस ट्रक में हथियार और गोला बारूद भरा हुआ था, लूहांस्क के रास्ते से गुजर रहा ये ट्रक भाप बन कर उड़ गया क्योंकि यूक्रेन ने इसके लिए डिटोनेटर का इंतज़ाम किया हुआ था.

दोनों में से कोई भी झुकने को तैयार नहीं

जिस मोड़ पर रूस ज्यादा आक्रामक नजर आता था इस समय यूक्रेन खासा आक्रामक दिखाई दे रहा है..वो रूस पर एक के बाद एक कई हमले करके संदेश दे रहा है कि वो कमजोर नहीं है. इन सब हमलों के बीच व्लादिमीर पुतिन ने तीसरी कसम उठा ली है. 2 साल 4 महीने गुजर गए...रूस और यूक्रेन के बीच इस खूनी और खौफनाक मंजरों को देखते हुए. न पुतिन झुकने को तैयार हैं और न ज़ेलेंस्की हथियार डालने को. नतीजन फरवरी 2022 से शुरु हुई बरबादी की जंग में हर दिन कुछ न कुछ बरबाद हो रहा है. 

घातक अंदाज में पलटवार कर रहा यूक्रेन

खास बात ये है कि अब तक आमतौर पर रूस यूक्रेन को बड़ी चोट देता आया है. लेकिन अब यूक्रेन भी उसी ताकत के साथ पलटवार कर रहा है और बाकायदा वीडियो जारी कर रूस को चेतावनी दे रहा है कि बस बहुत हुआ, अब संभल जाओ. वही रूसी सेना पर बड़े हमले करके चेता रहा है कि अब यूक्रेन भी रूस में कहीं भी घुसकर ऐसे ही बर्बादी के बडे जख्म दे सकता है. जिस यूक्रेन को रूस चंद दिनों में खाक में मिला देने का सपना देखे बैठा था..वो 2 साल 4 महीने बाद भी तनकर खड़ा है और घातक अंदाज में पलटवार कर रहा है.
 
इस जंग के बीच अब पुतिन ने उठा ली है बहुत बड़ी कसम. ऐसी कसम जिसमें वो सारी दुनिया को...कहें तो यूक्रेन के साथ खड़े देशों को सीधी चुनौती दे रहे हैं कि अगर रूस को बिगाड़ने का सपना भी देखा तो समझ लेना रूस का हजार वर्षों का इतिहास जरूर देख लेना कि रूस पर उठने वाली हर नजर और हर मोर्चे को खाक में मिला दिया जाता रहा है. 

पुतिन ने दुश्मनों के खिलाफ ली तीसरी कसम

पुतिन के लफ्जों को अगर आसान करें तो वो ये चेतावनी देना चाहते हैं कि रूस के हजार वर्षों के इतिहास में वो कभी हारा नहीं है सामने वाले को ही उसके सामने झुकना पड़ा है. आपको पता ही है कि पुतिन नॉर्थ कोरिया गए थे और वहां से जैसे ही रवाना हुए..अमेरिका और दक्षिण कोरिया दोनों सुपर एक्टिव मोड में आ गए और दोनों ने फौरन लाइव फायर ड्रिल करके रूस और किम जोंग उन को बड़ा संदेश देने का प्रयास किया है.

रूस और उत्तर कोरिया में हुई डिफेंस डील

अमेरिका और दक्षिण कोरिया के ऐसा करने के पीछे रूस और उत्तरी कोरिया में हुई नई डिफेंस डील है. जिसमें उत्तर कोरिया पर हमला रूस पर हमला माना जाएगा. रूस की तरफ से ऐसी संधि को दक्षिण कोरिया ने अपने लिए बड़ा सुरक्षा खतरा बताया था. यही वजह है कि दक्षिण कोरिया अब यूक्रेन को हथियार देने पर विचार कर रहा है. पुतिन ने दक्षिण कोरिया को ये भी चेतावनी दे डाली कि अगर उसने गलती से भी यूक्रेन को हथियार देने की गलती की तो ये उसकी बहुत बड़ी भूल होगी.

Trending news