Russia Ukraine War: 'किसी ने अटैक किया तो धरती से मिटा देंगे नामोंनिशान', युद्ध के बीच रूसी राष्ट्रपति पुतिन की बड़ी धमकी
topStories1hindi1479076

Russia Ukraine War: 'किसी ने अटैक किया तो धरती से मिटा देंगे नामोंनिशान', युद्ध के बीच रूसी राष्ट्रपति पुतिन की बड़ी धमकी

Vladimir Putin Nuclear Threat: यूक्रेन के साथ चल रही जंग के बीच रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पश्चिमी देशों को बड़ी चेतावनी दी है. पुतिन ने कहा कि अगर किसी ने रूस पर हमला करने की हिमाकत की तो उसका दुनिया से नामोंनिशान मिटा दिया जाएगा.

Russia Ukraine War: 'किसी ने अटैक किया तो धरती से मिटा देंगे नामोंनिशान', युद्ध के बीच रूसी राष्ट्रपति पुतिन की बड़ी धमकी

Russia Ukraine War Latest Updates: रूस- यूक्रेन के बीच पिछले 10 महीने से चली आ रही जंग (Russia Ukraine War) का अब तक कोई नतीजा नहीं निकल पाया है. दोनों देशों में से कोई भी पीछे हटने को तैयार नहीं है और न ही बातचीत को राजी हैं. यूक्रेन को पश्चिमी देशों से मिली हथियारों की मदद से खफा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने दुश्मनों को बड़ी चेतावनी दी है. पुतिन ने कहा कि अगर किसी देश ने रूस पर परमाणु हमला करने की कोशिश की तो उसका धरती से सफाया कर दिया जाएगा. 

परमाणु अटैक होने पर दुश्मन देश को मिटा देगा रूस

रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि उनका देश किसी मुल्क पर पहले परमाणु हमला नहीं करेगा लेकिन अगर किसी देश ने रूस पर परमाणु अटैक (Vladimir Putin Threat of Nuclear Attack) करने की कोशिश की तो रूस उसका धरती से नामोंनिशान मिटा देगा. रूस के हथियारों के बेड़े में एक से बढ़कर एक अत्याधुनिक हाइपरसोनिक हथियार हैं, जो इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि दुश्मन के हमले का सटीक और कठोरता से तुरंत जवाब दिया जा सके. 

डेढ़ लाख सैनिक यूक्रेन में तैनात होने को तैयार 

पुतिन (Vladimir Putin) ने कहा कि हाल में मोबिलाइज किए गए 3 लाख रिजर्व सैनिकों में से डेढ़ लाख की एडवांस ट्रेनिंग पूरी हो चुकी है और अब वे यूक्रेन में तैनात होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं. जल्द ही उनकी एडवांस पोस्टिंग की घोषणा कर दी जाएगी. फिलहाल इन सैनिकों के अलावा जंग में और सैनिकों की जरूरत नहीं है. इसलिए एक्सट्रा सैनिकों को बुलाने की अभी कोई योजना नहीं है. 

भीषण ठंड में लाखों लोग बिना बिजली के रहने को मजबूर

उधर रूस के ताबड़तोड़ हमलों से पस्त यूक्रेन (Russia Ukraine War) में आधे से ज्यादा पावर स्टेशन ध्वस्त हो चुके हैं. हालात से निपटने के लिए यूक्रेन में बड़े पैमाने पर बिजली कटौती की जा रही है. करीब जीरो डिग्री टेंपरेचर में लाखों लोग बिना बिजली-हीटर के रहने को मजबूर हैं. यूक्रेन के इंजीनियर हाड़ कंपा देने वाली ठंड शुरू होने से पहले अपने अधिकतम पावर प्लांट को चालू करने के लिए पूरे जोर लगा रहा है लेकिन रूस के लगातार हमलों के चलते उन्हें इसमें कामयाबी नहीं मिल पा रही है. 

(पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं)

Trending news