इंग्‍लैंड: यूके (UK) में एक बुजुर्ग महिला के साथ हॉस्पिटल में यौन उत्‍पीड़न करने का मामला सामने आया है. इस घटना के बाद महिला की हालत बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई.  इस महिला को स्‍ट्रोक (Stroke) आया था और कुर्सी से गिरने के कारण उसके पैर की हड्डी टूट गई थी, जिसके बाद उसे यहां के ब्‍लैकपूल विक्‍टोरिया हॉस्टिपल (Blackpool Victoria Hospital) में भर्ती कराया गया था. 


अस्‍पताल कर्मचारी गिरफ्तार 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

75 साल की वैलेरी नेल की मौत के बाद पुलिस ने जांच में पाया कि महिला की मौत चिकित्‍सा संबंधी किसी आंतरिक चोट से नहीं हुई है. मामले में अस्‍पताल के एक पुरुष कर्मचारी को रेप (Rape) और सेक्‍सुअल हैरसमेंट करने के संदेह में गिरफ्तार कर लिया गया है.  


यह भी पढ़ें: Italy की इस युवती को एक ही बार में लगे Pfizer Covid-19 Vaccine के 6 डोज, ये रही वजह


पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट से हुआ खुलासा 


अस्‍पताल में हिंसा या अन्‍य अस्‍वाभाविक कारणों से होने वाली मौतों की जांच करने वाली अधिकारी एलन विल्सन ने कहा है, 'वैलेरी नेल को स्‍ट्रोक और बाएं पैर के फ्रैक्‍चर के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बाद में उसकी हालत बिगड़ गई और उनकी मौत हो गई. पोस्‍टमार्टम में उनके प्राइवेट पार्ट के आसपास मिलीं चोटें चिंताजनक हैं, जिसके कारण पुलिस मामले की जांच कर रही है. 


बता दें कि नेल की 16 नवंबर, 2018 को मृत्यु हो गई थी. महीने भर बाद अस्‍पताल की स्‍ट्रोक यूनिट पर मरीजों के इलाज में लापरवाही बरतने के आरोप लगने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की थी. लापरवाही के चलते इस यूनिट में 9 रोगियों की मौत हुई थी, जिसमें यह महिला भी शामिल है. इन आरोपों के बाद पुलिस ने अस्‍पताल के कुल 7 कर्मचारियों को गिरफ्तार किया, जो वर्तमान में जमानत पर हैं.