US: उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के घर के पास गोली चलने की खबर, सीक्रेट सर्विस ने शुरू की जांच
Advertisement

US: उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के घर के पास गोली चलने की खबर, सीक्रेट सर्विस ने शुरू की जांच

US Vice President: वाशिंगटन, डीसी के उत्तर-पश्चिमी चतुर्थांश में स्थित नेवल ऑब्जर्वेटरी, व्हाइट हाउस से लगभग दो मील उत्तर-पश्चिम में है. नेवल ऑब्जवर्टेरी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस और उनके पति डौग एमहॉफ का घर है.

US: उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के घर के पास गोली चलने की खबर, सीक्रेट सर्विस ने शुरू की जांच

US News: सीक्रेट सर्विस अमेरिकी नेवल ऑब्जर्वेटरी के पास सोमवार सुबह एक ही गोली चलने की रिपोर्ट की जांच कर रही है स. बता दें नेवल ऑब्जवर्टेरी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस और उनके पति डौग एमहॉफ का घर है.

फॉक्स न्यूज न्यूज ने सीक्रेट सर्विस के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट पॉल मेहेयर के हवाले से एक बयान में कहा कि सीक्रेट सर्विस के अधिकारियों ने 34वें और मैसाचुसेट्स एवेन्यू में एक गोली चलने की सूचना पर 1:30 बजे प्रतिक्रिया दी।

मेहेयर ने कह, ‘किसी के घायल होने की सूचना नहीं थी और वर्तमान में इस बात का कोई संकेत नहीं है कि यह घटना किसी संरक्षित व्यक्ति या नौसेना वेधशाला की ओर निर्देशित थी.’

सड़कों पर आवाजाही अस्थायी रूप से हुईं प्रभावित
जांच के दौरान चौराहे के आसपास की सड़कें अस्थायी रूप से बंद रहीं. सोमवार सुबह आवास के मुख्य प्रवेश द्वार के बाहर घटनास्थल पर मौजूद अधिकारी स्टॉपलाइट का निरीक्षण कर रहे थे, जिसका ऊपरी हिस्सा टूटा हुआ था।

सीक्रेट सर्विस ने घटना स्थल को क्लीयर कर दिया था,  हालांकि आसपास की सड़कें कुछ समय बाद खुलीं और प्रभावित स्टॉपलाइट उपयोग में रही।

हैरिस और उनके पति ऑब्जर्वेटरी में नहीं थे
घटना के समय न तो हैरिस और न ही उनके पति एम्हॉफ नौसेना ऑब्जर्वेटरी में थे. दोनों ने सप्ताहांत लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया में बिताया, जहां हैरिस सोमवार को रहेंगी.

व्हाइट हाउस से लगभग दो मील दूर है नौसेना ऑब्जर्वेटरी
वाशिंगटन, डीसी के उत्तर-पश्चिमी चतुर्थांश में स्थित नेवल ऑब्जर्वेटरी, व्हाइट हाउस से लगभग दो मील उत्तर-पश्चिम में है. एनबीसी न्यूज ने बताया कि इस पर इलाके में सीक्रेट सर्विस द्वारा कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की जाती है.

पहली महिला और पहली अश्वेत उप राष्ट्रपति
बता दें भारतीय मूल की कमला हैरिस अमेरिका की पहली महिला और पहली अश्वेत उप राष्ट्रपति हैं. जनवरी 2021 को उन्होंने अमेरिका की 49वीं उपराष्ट्रपति के तौर पर पदभार संभाला था.

(इनपुट - एजेंसी)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news