Bodybuilder Death: 23 इंच के बाइसेप, बॉडी बनाने के चक्‍कर में किया ऐसा हाल, जन्‍मदिन पर हो गई मौत
Advertisement
trendingNow11286982

Bodybuilder Death: 23 इंच के बाइसेप, बॉडी बनाने के चक्‍कर में किया ऐसा हाल, जन्‍मदिन पर हो गई मौत

Bodybuilder Died: टिक टॉक पर अपने आप को सक्रिय रखने वाले बॉडी बिल्डर वाल्दिर सेगातो की मौत उसके जन्‍मदिन पर ही हो गई. उसने काफी ज्यादा इंजेक्शन लगवा रखे थे.

फोटो साभार: Instagram/valdirsegato.oficial

Bodybuilder Died: बॉडी बनाना, बाइसेप्स-ट्राइसेप्स बढ़ाना आजकल इंडिया में हर दूसरे युवा का सपना बन गया है. जिम (Gym) में पसीना बहाकर मेहनत कर बॉडी बनाने में लंबा समय लगता है और फिर भी पिक्‍चर के हीरो की तरह बॉडी नहीं बन पाती है. जिसके बाद कई लोग अपनी बॉडी की मसल्‍स को बढ़ाने के लिए इंजेक्‍शन लगवाते हैं. जो शरीर के लिए काफी खतरनाक होते है. यहां तक कि लोग अपनी जिंदगी तक खो देते हैं. ऐसा ही एक मामला ब्राजील से सामने आया है.

23 इंच के बाइसेप्‍स वाले बॉडी बिल्‍डर की मौत  
55 साल के एक टिक टॉकर की मौत उसके जन्‍मदिन पर ही हो गई. सालों से वह बॉडी बनाने के लिए जानलेवा इंजेक्‍शन ले रहा था. ऐसे ही खतरनाक इंजेक्‍शन के दम पर उसने 23 इंच के बाइसेप्स भी बना रखे थे. वो शख्स टिक टॉक पर इतना फेमस था कि मिलियन्‍स में उसके फॉलोवर हैं. उसे 6 साल पहले ही चेतावनी दी गई थी कि वह ऐसे खतरनाक स्टेरॉयड या इंजेक्शन का उपयोग नहीं करे. उसका नर्व सिस्‍टम भी खराब हो चुका था. 

आखिर कैसे हुई बॉडी बिल्‍डर की मौत?

लोकल मीडया की खबर के मुताबिक उसे सांस लेने में दिक्‍कत आ रही थी. जिसके बाद उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसकी मौत हो गई.  

दिलचस्‍प है बॉडी बिल्‍डर की कहानी 

आपको बता दें कि ब्राजील के वाल्दिर सेगातो (Valdir Segato) को डाक्‍टरों ने 6 साल पहले ही चेतावनी दी थी कि बॉडी बनाने में वह इंजेक्‍शन का उपयोग नहीं करे. लेकिन सोशल मीडिया पर लोगों के द्वारा उसकी बॉडी की तारीफ की जाने लगी. उसके बाद उसने बाइसेप्स को और बढ़ाने की ठानी. 

जन्‍मदिन पर हो गई मौत 

टिक टॉक पर अपने आप को सक्रिय रखने वाले वाल्दिर सेगातो की मौत उसके जन्‍मदिन पर ही हो गई. मौत से पहले वाल्दिर बहुत परेशान हुआ. वाल्दिर सुबह 6 बजे घर पर रेंग रहा था. रेंगते हुए पास के कमरे में गया और मदद मांगी. उसके बाद उसे अस्‍पताल ले जाया गया. अस्‍पताल में वाल्दिर को हार्ट अटैक आ गया और उसकी वहीं मौत हो गई. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news