कोरोना वायरस को WHO ने दिया नया नाम, यहां जानें अब इसे क्या कहेंगे
Advertisement

कोरोना वायरस को WHO ने दिया नया नाम, यहां जानें अब इसे क्या कहेंगे

विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक ट्रेडोस आशा जताई कि विभिन्न पक्ष संबंधित मुद्दों पर सहमति हासिल करेंगे और योजना बनाएंगे. 

फाइल फोटो

बीजिंग: विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक ट्रेडोस अदनोम ने कहा कि न्यू कोरोना वायरस (Coronavirus) से ग्रस्त निमोनिया को डब्ल्यूएचओ (WHO) ने सीओवीआईडी-9 नाम दिया है. उन्होंने कहा कि पहला टीका 18 महीनों के भीतर तैयार कर लिया जाएगा. न्यू कोरोना वायरस पर वैश्विक अध्ययन और नवाचार मंच की बैठक मंगलवार को जिनेवा में उद्घाटित हुआ जो कि बुधवार तक चला.

विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक ट्रेडोस आशा जताई कि विभिन्न पक्ष संबंधित मुद्दों पर सहमति हासिल करेंगे और योजना बनाएंगे. उन्होंने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन दुनिया भर के 400 से अधिक वैज्ञानिकों के साथ विचार-विमर्श कर रहा है. 

रोडमैप बनाना भी महत्वपूर्ण है, जिससे संबंधित संगठनों को साफ दिशा दी जाएगी और सार्वजनिक स्वास्थ्य पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा. ट्रेडोस ने कहा कि पहला टीका 18 महीनों के भीतर सामने आएगा. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने मरीजों के इलाज और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की रक्षा के लिए संबंधित सामग्रियों को विभिन्न देशों में पहुंचाया है. उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मजबूत करने की अपील भी की.

Trending news