ट्विटर पर दिखी चाचा-भतीजे की तल्खी

महाराष्ट्र के सियासी घमासान की झलक रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर भी साफ दिखाई दी. जहां उप मुख्यंमत्री अजित पवार भाजपा के साथ जाने के अपने फैसले पर कायम दिखे, वहीं चाचा शरद पवार से भी पैच अप की कोशिश की. लेकिन उन्होंने इसे नकार दिया.   

ट्विटर पर दिखी चाचा-भतीजे की तल्खी
चाचा नहीं तैयार भतीजे का साथ देने के लिए

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने ट्विटर पर सक्रिय होकर चाचा शरद पवार से दूरियां मिटाने की कोशिश की. लेकिन बुजुर्ग नेता ने इसे नकार दिया. अजित पवार (Ajit Pawar) ने ट्वीट कर शरद पवार (Sharad Pawar) को अपना नेता बताया. लेकिन साथ ही ये भी कहा कि बीजेपी-एनसीपी गठबंधन महाराष्ट्र में स्थायी सरकार देगा. 

अजित पवार के ट्वीट पर उनके चाचा शरद पवार ने जवाब देते हुए कहा कि वह बीजेपी के साथ किसी भी हाल में सरकार नहीं बनाएंगे. अजित पवार झूठा बयान दे रहे हैं. 

शरद पवार ने अपने ट्वीट में लिखा, "बीजेपी के साथ सरकार बनाने का कोई सवाल ही नहीं. एनसीपी ने एकमत होकर सरकार बनाने के लिए शिवसेना के साथ गठबंधन करने का निर्णय लिया है. अजित पवार का बयान झूठा है और लोगों के बीच भ्रम पैदा कर रहा है." 

अजित पवार ने अपना ट्विटर स्टेटस बदलकर उपमुख्यमंत्री कर लिया था. पहले वह अपने ट्विटर स्टेटस पर एनसीपी नेता लिखे हुए थे. इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बधाई संदेश के जवाब में उन्होंने पीएम मोदी का शुक्रिया अदा करते हुए राज्य में स्थायी सरकार देने के बात कही है. अजित पवार ने 22 नवंबर के बाद अपना ट्विटर अकाउंट अब जाकर अपडेट किया. उन्होंने अपना ट्विटर स्टेटस भी बदल लिया है. उन्होंने प्राप्त बधाई संदेशों का भी एक-एक कर जवाब दिया. 

अजित पवार ने प्रधानमंत्री मोदी के बधाई संदेश के उत्तर में लिखा, "धन्यवाद सम्मानित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, हम राज्य में एक स्थिर सरकार देने का कार्य करेंगे, जो महराष्ट्र के लोगों के कल्याण के लिए कड़ी मेहनत करेगी."

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का शुक्रिया अदा करते हुए उन्होंने कहा, "माननीय अमित शाह जी आपकी शुभ कामनाओं के लिए धन्यवाद." डिप्टी सीएम पवार ने पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी नड्डा सहित केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल, स्मृति ईरानी और सुरेश प्रभु के बधाई संदेशों के प्रति आभार व्यक्त किया.