Aaj Ka Rashifal: मेष के लिए बेहतर होगा 16 सितंबर का दिन, जानिए वृष से लेकर मीन तक का हाल

Aaj Ka Rashifal: वृष राशि के जातकों के लिए आज का दिन धन-धान्य में वृद्धि करने वाला होगा. आज आपके स्वभाव में सुखोपभोग की इच्छा भी प्रबल रहेगी. सहकर्मियों के प्रति नरम व्यवहार रखें. छोटी-छोटी बातों पर शक करना आपको ही परेशानी में डाल सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 16, 2022, 06:25 AM IST
  • सिंह: आज का समय व्यर्थ की भागदौड़ में खराब रहेगा
  • तुला: आज आपकी दिनचर्या अन्य दिनों से धीमी रहेगी
Aaj Ka Rashifal: मेष के लिए बेहतर होगा 16 सितंबर का दिन, जानिए वृष से लेकर मीन तक का हाल

नई दिल्ली: Aaj Ka Rashifal: वृष राशि के जातकों के लिए आज का दिन धन-धान्य में वृद्धि करने वाला होगा. आज आपके स्वभाव में सुखोपभोग की इच्छा भी प्रबल रहेगी. सहकर्मियों के प्रति नरम व्यवहार रखें. छोटी-छोटी बातों पर शक करना आपको ही परेशानी में डाल सकता है.

मेष
आज का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है, लेकिन आज आपके स्वभाव में स्वार्थ सिद्धि की भावना आवश्यकता से कुछ अधिक ही रहेगी. अपने काम निकालने के लिए परिजनों का सहारा लेंगे. भाग्य का सहारा मिलने से निश्चित ही धन की आमद होगी.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल
उपाय – महालक्ष्मी को कमल पुष्प अर्पित करें.

वृष
आज का दिन आपके लिए धन-धान्य में वृद्धि कार्य करेगा. आज आपके स्वभाव में सुखोपभोग की इच्छा भी प्रबल रहेगी. सहकर्मियों के प्रति नरम व्यवहार रखें. छोटी-छोटी बातों पर शक करना आपको ही परेशानी में डाल सकता है.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय – मंदिर में मखानों का दान दीजिए.

मिथुन
आज का दिन आपके लिए कोई नई समस्या लेकर आएगा. बुद्धि विवेक होते हुए भी भावनाओं पर नियंत्रण नहीं रख पाएंगे. आपका कुशल व्यवहार और निर्णय लेने की क्षमता लोगों को पसंद आएगी. आपकी मेहनत रंग लाएगी. धन लाभ किसी ना किसी साधन से अवश्य होगा.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - भूरा
उपाय - ओम गं गणपतये नमः का उच्चारण कीजिए.

कर्क
आज का दिन भी आपके लिए मध्यम फलदायक है. मध्याह्न तक व्यर्थ की गतिविधियों में लिप्त रहेंगे. किसी वरिष्ठ सामाजिक व्यक्ति का सहयोग मिलने से अपनी योजनाओं को दिशा दे पाएंगे. प्रतिशोध की भावना ना रखें, अन्यथा फल विपरीत भी हो सकते हैं.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - क्रीम
उपाय – गौ सेवा करने से आर्थिक स्थिति अच्छी होगी.

सिंह
आज का समय व्यर्थ की भागदौड़ में खराब रहेगा. लोग आपकी उदारता का अनुचित फायदा उठा सकते हैं. सायंकाल किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलने पर दिनभर की उलझनों को भूल जाएंगे. पारिवारिक माहौल तनावपूर्ण रहेगा.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया
उपाय – लक्ष्मी गणेश की पूजा करना शुभ रहेगा.

कन्या
आज काम करने का मन नहीं करेगा. कार्य में आलस रहेगा. बहस हो सकती है. विवाद को तूल ना दें. अपनी वाणी और व्यवहार को नियंत्रित रखें. यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - फिरोजी
उपाय - हरी मूंग पक्षियों को खिलाएं.

तुला
आज आपकी दिनचर्या अन्य दिनों से धीमी रहेगी. परिस्थितियां पल-पल में बदलेंगी. एक पल जहां से लाभ की संभावना रहेगी, अगले ही पल वहां से निराश होना पड़ेगा. आज आप स्वयं के बलबूते निर्णय लें तो कुछ ना कुछ लाभ अवश्य होगा. अटके कार्य पूरे होंगे.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सिल्वर
उपाय - शिवलिंग पर कनेर का पुष्प अर्पित करें.

वृश्चिक
निराशा और असफलता के कारण धर्म से विमुख हो सकते हैं. दिन के आरंभिक भाग में थोड़ी शांति रहेगी. पुराने संपर्कों की तरफ से नई राह मिलेगी. अधूरे कार्य पूर्ण करने के लिए अतिरिक्त परिश्रम करना पड़ेगा. छोटी-छोटी बातों पर अनबन हो सकती है.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - जरूरतमंदों को आर्थिक दान दीजिए.

धनु
आज का दिन आपके अनुकूल है. शुभ आचरण और परोपकारी स्वभाव के चलते सम्मान के पात्र बनेंगे. अपनी बुद्धि विवेक से बिगड़े कार्य को बनाने की क्षमता रखेंगे. अधिकारी वर्ग आपसे प्रसन्न रहेंगे, लेकिन सहकर्मीयों में ईर्ष्या का भाव उत्पन्न होगा.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय – किसी भिक्षुक को भोजन दें.

मकर
कार्य में उलझन बढ़ने का भय लगा रहेगा. दिन के आरंभ में पूर्व की गतिविधियों का अवलोकन करेंगे और इनमें सुधार करने का निर्णय लेंगे. लाभ कमाने के लिए आज जोखिम से ना घबराएं. दांपत्य जीवन में सुख का अनुभव होगा.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय - गाय को गुड़ खिलाएं.

कुंभ
आज कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. प्रतिस्पर्धी हावी रहेंगे. किसी भी प्रकार के नए कार्य में निवेश से बचें, ना ही आज कोई नई वस्तु खरीदें. संतान पक्ष से सकारात्मक समाचार प्राप्त होंगे.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा
उपाय - मंदिर में मोतीचूर के लड्डू अर्पित करें.

मीन
आज का दिन बीते कल की तुलना में राहत भरा रहेगा. सेहत में सुधार आएगा. कार्य व्यवसाय से आशा के अनुरूप लाभ मिल पाएगा. कार्यक्षेत्र में अतिरिक्त बोझ महसूस करेंगे.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय – गोशाला में हरा चारा देना शुभ रहेगा.

यह भी पढ़ें: Jyotish: कुंडली में इस दोष के कारण लग जाती है चुगली करने की आदत, जानें क्या है इसका उपाय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़