आज का राशिफलः मेष राशि वालों को पार्टनर से प्यार तो मकर को होगा धन लाभ, जानिए कैसा रहने वाला है हर राशि का बुधवार

Aaj Ka Rashifal: आइए जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला है. मेष वाले आज के दिन आर्थिक मामलों को लेकर संतुष्ट रहेंगे. व्यवसायी वर्ग किसी बड़ी योजना या अनुबंध पर काम करेगा. वहीं वृषभ के लिए आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 18, 2022, 12:27 PM IST
  • वृषः आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा
  • सिंहः आज का दिन आनंददायक रहेगा
आज का राशिफलः मेष राशि वालों को पार्टनर से प्यार तो मकर को होगा धन लाभ, जानिए कैसा रहने वाला है हर राशि का बुधवार

नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal: आइए जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला है. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है. आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं आज का राशिफलः

मेष
आज के दिन आप आर्थिक मामलों को लेकर संतुष्ट रहेंगे. व्यवसायी वर्ग किसी बड़ी योजना या अनुबंध पर काम करेगा. धन की आमद अच्छी हो सकती है. दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया 
उपाय - श्री गणेश की पूजा करना शुभ रहेगा.

वृष 
आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा. आज परिश्रम से कार्य में सफलता पा सकेंगे. उच्चाधिकारी से किसी बात पर मतभेद रह सकता है. कार्य क्षेत्र पर सहकर्मियों का पूर्ण सहयोग मिलने से थोड़ी राहत अनुभव होगी. आज आर्थिक मामलों में ढील ना दें अन्यथा आगे परेशानी हो सकती है.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल 
उपाय - गुड़-चने का दान करें.

मिथुन 
आज दोपहर बाद का समय आपके लिये शुभ फलदायी रहेगा. किसी भी कार्य को करने से पहले सोचने समझने का कार्य करें. नए कार्य में निवेश के लिए शुभ अवसर हैं निसंकोच होकर कर सकते हैं. यात्रा का अवसर मिलेगा. सेहत सामान्य रहेगी.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - सफेद
उपाय - आर्थिक दान करना शुभ रहेगा.

कर्क 
कार्यों में विफलता मिलने से मन हताशा से भरा रहेगा. किसी गलतफहमी के कारण मित्र या परिजनों से मनमुटाव संभव है. मुश्किल कार्य को आज टालना ही बेहतर रहेगा. संध्या बाद से स्थिति में सुधार आने लगेगा तब तक धैर्य से काम लें.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी 
उपाय - उगते सूर्य को अर्घ्य दीजिए.

सिंह
आज का दिन आपके लिए आनंददायक रहेगा. आज विरोधी परास्त होंगे. सामाजिक मान-सम्मान बढ़ेगा. व्यापार विस्तार अथवा नए कार्य के आरंभ की योजना बनेगी, जो भविष्य के लिए लाभदायक सिद्ध होगा. लेकिन, आज कोई नया कार्य आरंभ ना करें. 
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - हल्का नीला
उपाय - ॐ गं गणपतये नमः का उच्चारण करें.

कन्या 
आज का दिन मध्याह्न तक आपके लिए अनुकूल रहेगा. व्यापार में कम परिश्रम से सफलता मिलने से कार्य के प्रति उत्साह बढ़ेगा. निवेश से अकस्मात लाभ हो सकता है. परिजन के साथ मतभेद होने पर मन अशांत बनेगा.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - पक्षियों को मूंग खिलाएं.

तुला 
आज का दिन व्यस्तता से भरा रहेगा. कार्य क्षेत्र पर काम अधिक रहने से दिनचार्य बिगड़ेगी. सरकारी कार्यों में दौड़ धूप का सकारात्मक परिणाम मिलेगा. बोल चाल में सावधानी बरतें. दाम्पत्य जीवन प्रेम पूर्ण रहेगा.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - भूरा 
उपाय - गणेश जी पर दूर्वा चड़ाए.

वृश्चिक 
नए कार्यों को शरू करने से पहले सोच विचार करें. बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा. सेहत में थोड़ा बहुत उतार-चढ़ाव लगा रहेगा. नकारात्मक भावनाओं से बचे अन्यथा धन और कीर्ति की हानि हो सकती है. 
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा 
उपाय - गायत्री मंत्र का जप करें.

धनु 
आज का दिन आपके लिये शुभ फलदायी रहेगा. आज नौकरी एवं व्यवसाय में थोड़े परिश्रम से अधिक लाभ मिल सकेगा. अधिकारी आप पर प्रसन्न रहेंगे. आज आश्वासनों के चक्कर में धन न फसाएं, हानि हो सकती है. 
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सिल्वर और सफेद
उपाय - शिवलिंग पर बिल्व पत्र अर्पित करें.

मकर 
आपके लिए आज का दिन का व्यस्त रहने वाला है. व्यस्तता फिजूल के कार्यों को लेकर रहेगी. लाभ के अवसर मिल सकते हैं. संध्या के समय अत्यधिक शांति का अनुभव करेंगे. सेहत नरम होने पर भी लापरवाही करेंगे.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - सफेद
उपाय - सफेद चंदन का तिलक लगाना शुभ रहेगा.

कुंभ
आज का दिन आप आपके लिए लाभदायक रहेगा. आज स्वास्थ्य छोटी-मोटी परेशानियों को छोड़ उत्तम ही रहेगा. आज परिश्रम के कार्यों की अपेक्षा बौद्धिक कार्यों में सहज सफलता मिलेगी, लेकिन खर्चीला स्वभाव बचत नहीं करने देगा.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया 
उपाय - विष्णु जी का पाठ करना शुभ रहेगा.

मीन
आज का दिन सामान्य फलदायी रहेगा. व्यवहारों में अधिक सतर्कता बरतें. आपका गलत आचरण किसी के दिल को ठेस पहुंचाएगा. घरेलू कार्यों की अनदेखी भारी पड़ेगी.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय - मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं.

यह भी पढ़िएः नौकरी में चाहते हैं उन्नति तो हनुमान जी की ऐसे करें पूजा, जानें- तरीका और उपाय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़