Aaj ka Rashifal: आज चमकेगा मिथुन, तुला सहित इन राशि वालों का भाग्य, ये लोग रहें सावधान, जानें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal 6 August: वृश्चिक राशि वाले आज सोच-समझकर पैसों से संबंधित फैसले लें. स्टॉक मार्केट में पैसा लगाने से पहले एक्सपर्ट की राय लें. इसके अलावा तुला राशि के जातक आज अपने बच्चों के साथ समय बिताएं.   

Written by - Dr. Anish Vyas | Last Updated : Aug 6, 2024, 06:16 AM IST
Aaj ka Rashifal:  आज चमकेगा मिथुन, तुला सहित इन राशि वालों का भाग्य, ये लोग रहें सावधान, जानें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal 6 August: सिंह राशि वालों का आज दिन शुभ होगा. मकर राशि वाले आज अपने स्वस्थ को लेकर अनफिट महसूस कर सकते हैं. इसके अलावा वृषभ राशि के जातकों को आलोचना या भ्रामक समाचार का सामना करना पड़ सकता है.पढ़ें सोमवार का राशिफल 

मेष राशि
नौकरी में बदलाव का नया प्रस्ताव आ सकता है. वहां भी अपनी स्थिति के प्रति सचेत रहें. युवा वर्ग प्रेम जीवन में खुश और प्रफुल्लित रहेंगे. शाम को रोमांटिक लॉन्ग ड्राइव पर रहेंगे. श्री गणेश जी की पूजा करना और सप्तधान्य का दान करना आपके लिए लाभकारी रहेगा. वाद राशि-विवाद से बचने का प्रयास करें.

वृषभ राशि
बिजनेस से जुड़े लोग फायदे में रहेंगे. धार्मिक यात्रा की संभावना है. यह यात्रा आपके मन को रोमांचित कर देगी. जंब में आपका अपने बांस से विवाद हो सकता है. वाणी पर संयम रखें, शुक्र व मंगल प्रेम संबंधों में मधुरता देंगे. का पालन करेंगे. अन्न दान करें.

मिथुन राशि
आज का दिन विद्यार्थियों के करियर में कई नये अवसर प्रदान करने वाला है. उस खूबसूरत मौके को हाथ से न जाने दें. अगर आप कुछ नया करना चाहते हैं तो आज का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी में कार्यों की अधिकता से चिंतित रहेंगे. आज आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी. अपने लव पार्टनर के साथ कहीं घूमने का प्लान बनाएं. शिव की पूजा करें.

कर्क राशि
आपकी मनःस्थिति कुछ परेशान रहेगी. नौकरी में आपका प्रदर्शन लगातार अच्छा हो रहा है लेकिन प्रगति की स्थिति धीमी है. मानसिक सामंजस्य बनाए रखें. सुन्दरकाण्ड का पाठ करें. अगर आप रियल एस्टेट या शेयर बाजार में पैसा लगाते हैं तो आपको भविष्य में बेहतर परिणाम मिलेंगे. लव लाइफ में नया मोड़ आ सकता है. आप भाग्यशाली हैं कि आपको इतना अच्छा लव पार्टनर मिला.

सिंह राशि
नौकरी को लेकर खुश रहेंगे. उच्च अधिकारी से मदद मिलेगी. व्यावसायिक सफलता के लिए श्री सूक्तम का पाठ करें. लव लाइफ को बेहतर बनाने के लिए कहीं लॉन्ग ड्राइव पर जाएं. अपनी ऊर्जा का सही उपयोग करें. सही दिशा में काम करें. अपने मन को एकाग्र करने के लिए योग और ध्यान का सहारा लें. अपने लव पार्टनर को हीरे की अंगूठी गिफ्ट करें.

कन्या राशि
छात्रों को अधिक मेहनत करनी होगी. एकाग्रता लानी होगी. कई दिनों से रुकी योजनाओं पर आगे न बढ़ें. आप जिससे भी बात करते हैं उसका मन अपनी ओर आकर्षित कर लेते हैं. यही सकारात्मक ऊर्जा ही आपको सफल बनाएगी. कोई रुका हुआ काम पूरा होगा. श्रावण मास में भगवान शिव की पूजा करें और शिवलिंग का जलाभिषेक करें. श्रीगणेश को दूर्वा चढ़ाएं.

तुला राशि
व्यापार में उन्नति का मार्ग प्रशस्त होगा. विद्यार्थियों, आत्मविश्वास ही दुनिया की सबसे बड़ी पूंजी है. अपना आत्मविश्वास मजबूत रखें. प्रेम जीवन खूबसूरत और आकर्षक रहेगा. आज आप घूमने जायेंगे. यह रोमांटिक यात्रा आपके मन को उत्साह और तनाव से मुक्त रखेगी. स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही हानिकारक हो सकती है. उड़द का दान करें.

वृश्चिक राशि
धन खर्च होगा. बिजली क्षेत्र और रियल एस्टेट शेयरों में निवेश करें. आध्यात्मिक उत्थान के कारण मन प्रसन्न और ऊर्जा से भरपूर रहेगा. विद्यार्थियों की करियर संबंधी कुछ चिंताएं भी दूर होंगी. मित्रों का सहयोग लाभकारी रहेगा. विष्णु जी के मंदिर जाएं और उनकी परिक्रमा करें. गाय को केला खिलाएं.

धनु राशि
रुके धन के आगमन से प्रसन्नता रहेगी. नौकरी में प्रमोशन को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे. आप जो मेहनत कर रहे हैं उसका फल नहीं मिल रहा है. लव लाइफ को लेकर थोड़े तनाव में रहेंगे. लव पार्टनर के लिए भी समय निकालें. पीपल के पेड़ के नीचे दीपक जलाएं. शनि की पूजा करें.

मकर राशि
नौकरी में अपनी स्थिति को लेकर चिंतित रहेंगे. आप एक आशावादी व्यक्ति हैं. आप अपनी सकारात्मक सोच से ही अपने जीवन को सही दिशा दे सकते हैं. प्रेम प्रसंग में सुखद यात्रा रहेगी. प्रेम जीवन में अधिक भावनाओं से बचें. शीघ्र सफलता के लिए श्री विष्णुसहस्रनाम का पाठ करें. पुरूषोत्तम मास में फलों का दान पुण्यदायी होता है.

कुम्भ राशि
ऑफिस के काम में तनाव और अनिर्णय की स्थिति से परेशान हो सकते हैं. सही समय पर उचित निर्णय लेना सीखें. नकारात्मक सोच परेशानी दे सकती है. आज अच्छी बात यह रहेगी कि आपको लंबे समय से रुका हुआ पैसा मिलेगा और मित्रों के सहयोग से आपका मन प्रसन्न रहेगा. 

मीन राशि 
बिजनेस में किसी फैसले को लेकर थोड़ा तनाव में रहेंगे. अपनी कार्य पद्धति को सही दिशा दें. मधुर वाणी आपके व्यक्तित्व की शुभता को बढ़ाती है, जिससे आप सफल होते हैं. लव लाइफ बेहद खूबसूरत रहेगी. भगवान शिव का जलाभिषेक करें. सफलता के लिए श्री सूक्त का पाठ आवश्यक है.

Disclaimer
यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़