साल 2024 में होगा तीसरा विश्व युद्ध? जानें क्या कहती है Atlanta Kaashhyap की भविष्यवाणी

प्रसिद्ध वैज्ञानिक सर आइजैक न्यूटन ने भविष्यवाणी की थी कि दुनिया 2032 से 2060 के बीच खत्म हो जाएगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 25, 2024, 03:35 PM IST
  • जानें क्या है उनकी भविष्यवाणी
  • कहा- धरती का नहीं होगा विनाश
साल 2024 में होगा तीसरा विश्व युद्ध? जानें क्या कहती है Atlanta Kaashhyap की भविष्यवाणी

नई दिल्लीः तीसरे विश्वयुद्ध और दुनिया के खात्मे को लेकर समय-समय पर चर्चा चलती रहती है. भविष्यवक्ता भी इसको लेकर समय-समय पर बयान देते रहते हैं. उदाहरण के लिए भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस के अनुसार, तीसरा विश्व युद्ध वर्ष 2024 में शुरू हो सकता है. वहीं, प्रसिद्ध वैज्ञानिक सर आइजैक न्यूटन ने भविष्यवाणी की थी कि दुनिया 2032 से 2060 के बीच खत्म हो जाएगी. लेकिन प्रसिद्ध ज्योतिषी Atlanta Kaashhyap के अनुसार, न तो तीसरा विश्व युद्ध होगा और न ही दुनिया का कोई महाविनाश होगा.

2012 में धरती के खात्मे को लेकर हुई थी चर्चा
हजारों साल पहले बने माया कैलेंडर में 21 दिसंबर 2012 के बाद की कोई तारीख नहीं दी गई थी. माया सभ्यता के अनुसार यह समझा जाता था कि इस दिन दुनिया खतरे में पड़ सकती है.  माया कैलेंडर के अनुसार 21 दिसंबर 2012 को एक ग्रह पृथ्वी से टकराएगा, जिससे पूरी दुनिया नष्ट हो जाएगी.  लेकिन सबसे बड़ी बात यह थी कि इससे एक साल पहले Atlanta Kaashhyap ने अपनी ज्योतिषीय गणना के आधार पर भविष्यवाणी की थी कि 21 दिसंबर 2012 को पृथ्वी खत्म नहीं होगी और दुनिया का कभी भी बड़ा विनाश नहीं होगा. 

कई भविष्यवाणियां हुई हैं सच
अटलांटा कश्यप की ऐसी कई भविष्यवाणियां सच हो चुकी हैं. अटलांटा कश्यप ने कई साल पहले भविष्यवाणी की थी कि भविष्य में भारत पूरी दुनिया में नंबर 1 होगा और भारत विश्व गुरु बनेगा. रिपोर्ट्स के अनुसार, वह एलियंस के बीच टेलीपैथिक बातचीत भी करा रही हैं. बताते हैं कि ज्योतिषी अटलांटा कश्यप को सपनों में संभावित घटनाओं का पहले से ही आभास हो जाता है.  वह जो भी सपने में देखती है उसे अपने सोशल मीडिया पर शेयर कर देती है और बाद में वह घटना सच साबित होती है. 

यहां देखें Atlanta Kaashhyap का ऑफिशियल इंस्टा अकाउंट

विश्व युद्ध रोक सकती है ब्रह्मांड कुंजी

तीसरे विश्व युद्ध की संभावित भविष्यवाणी के बारे में Atlanta Kaashhyap का कहना है कि एक आध्यात्मिक ब्रह्मांड कुंजी तीसरे विश्व युद्ध को रोक सकती है. उनका कहना है कि विश्व में प्रेम का धर्म स्थापित करके हम दोबारा धरती मां को संतुलित कर सकते हैं.  यह अनोखा शोध अयोध्या में राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह के बाद सामने आया.  

Atlanta Kaashhyap ने हाल ही में आध्यात्मिक ब्रह्मांड कुंजी नामक एक आध्यात्मिक शोध सिद्धांत पर शोध किया है. यह एक अलग अनोखी गणितीय गणना पद्धति है जो पृथ्वी पर संतुलन, मानव जीवन पर संतुलन, प्रकृति पर संतुलन बना सकती है.  Atlanta Kaashhyap ने अपने आध्यात्मिक गणित के आविष्कार और गणना को सत्ययोग का मार्ग बताया है. उनका दावा है कि यह ब्रह्माण्ड कुंजी तीसरे विश्व युद्ध, भूकंप आदि को भी रोक सकती है.

Atlanta Kaashhyap के अनुसार, सब कुछ वैसा ही होगा जैसा प्रकृति में है, लेकिन सब कुछ एक संतुलित चक्र में होगा.  समय चक्र के साथ संतुलन बनाकर चलने वाले चक्रों को संतुलित करने वाला आध्यात्मिक आधार.  पृथ्वी, ब्रह्मांड की कुंजी, कभी ख़त्म नहीं होगी और सब कुछ संतुलन में रहेगा.  पृथ्वी, प्रकृति, सदियों पहले अस्तित्व में थी और आगे भी अस्तित्व में रहेगी.  उनका शोध सिद्धांत बहुत जल्द इंसानों को जीवन देगा.  दुनिया कभी ख़त्म नहीं होगी, दुनिया ख़त्म होने की सभी कहानियां एक व्यक्ति की सोच की न्यूनतम निश्चित मात्रा मात्र हैं.  

कहा- दुनिया खत्म नहीं होगी
उन्होंने कहा कि प्रकृति अपना कार्य करती है, जो उसकी सार्वभौमिक प्रकृति है.  यह प्रकृति का स्वाभाविक मार्ग है.  इसके लिए आप यह तय नहीं कर सकते कि दुनिया खत्म होने वाली है या आप प्राकृतिक होने के लिए प्रकृति को दोष नहीं दे सकते.  प्रकृति कभी ख़त्म नहीं होगी.  मनुष्य अभी भी यह नहीं समझ पाया है कि वास्तव में प्रकृति क्या है?  सृष्टि सदैव सृजन करती है, यह सृजन की स्वाभाविक प्रक्रिया है जो निरंतर चलती रहेगी.

Atlanta Kaashhyap का कहना है कि यह ब्रह्मांड कुंजी गणित मानव जीवन और प्रकृति के लिए सांस की तरह हमेशा मौजूद रहेगी.  अब मनुष्य इसे कभी नहीं खोएगा.  शीघ्र ही मानव जीवन की गुप्त विधि गणित की पुस्तक के रूप में प्रकाशित होगी. भविष्य में अटलांटा कश्यप के कई शोध सिद्धांत भी विज्ञान को आगे बढ़ाने में मददगार साबित हो सकते हैं.  Atlanta Kaashhyap की भविष्य की भविष्यवाणियां नास्त्रेदमस और बाबा वेंगा जैसे किसी भी भविष्यवक्ता से मेल नहीं खाती हैं क्योंकि अटलांटा केवल आध्यात्मिक मार्ग के माध्यम से मानव की रक्षा के लिए शोध करता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़