Chanakya Niti: आपके घर में भी होती हैं ऐसी घटनाएं, तो छाने वाले हैं कंगाली के बादल

Chanakya Niti:  चाणक्य नीति में ऐसी कुछ घटनाओं का जिक्र किया गया है, जो घटित होने पर आपके घर में कंगाली का सांया मंडरा सकता है. घर में शीशा टूटना भी अशुभ माना जाता है, यह आर्थिक तंगी आने का संकेत है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 11, 2023, 07:35 AM IST
  • तुलसी का पौधा सूखना अशुभ घटना है
  • पूजा-पाठ में विघ्न पैदा होना भी अशुभ है
Chanakya Niti: आपके घर में भी होती हैं ऐसी घटनाएं, तो छाने वाले हैं कंगाली के बादल

नई दिल्ली: चाणक्य नीति में लिखी गई हर बात पर अमल किया जाए तो जीवन की सारी परेशानियां हल हो सकती हैं. चाणक्य नीति में ऐसी कुछ घटनाओं का जिक्र किया गया है, जो घटित होने पर आपके घर में कंगाली का सांया मंडरा सकता है. यदि आपके साथ भी ऐसी घटनाएं हो रही हैं, तो अभी संभल जाइए. आइए, जानते हैं कि ऐसी कौनसी घटनाएं हैं जिनके होने पर आपके घर में कंगाली आ सकती है. 

पानी देने के बाद तुलसी सूख रही है
घर में लगा तुलसी का पौधा शुभ माना जाता है. यदि पौधा सूख रहा है कि तो जरूर कोई अशुभ घटना होने वाली है. यदि पानी देने के बाद भी तुलसी सूख रही है तो इसे बिलकुल भी नजरअंदाज न करें. घर पर जरूर किसी नकारात्मक ऊर्जा हावी है.. 

घर में लगातार झगड़े होना 
यदि आपके घर में निरंतर लड़ाई हो रही है, छोटी-छोटी बातों पर मतभेद हो रहा है. इसका सीधा अर्थ ये है कि आपके जीवन में आर्थिक संकट का दौर शुरू हो सकता है. प्रयास करें कि आपका कोई झगड़ा न हो, स्वभाव में शांति बनाए रखें.

घर में शीशा टूटना
घर में शीशा टूटना भी अशुभ माना जाता है. माना जाता है कि इससे भारी आर्थिक नुकसान होता है. यदि घर में एक दिन शीशा टूट जाता है, तो साधारण घटना है. लेकिन आए दिन ऐसा होता है तो जरूर किसी अशुभ घटना का संकेत है. 
 
पूजा पाठ में विघ्न पड़ना 
यदि आप रोज पूजा-पाठ करते हैं और उसमें कोई विघ्न पैदा हो रहा है तो आपके साथ कुछ अशुभ होने वाला है. नकारात्मक शक्तियां आपके घर में प्रवेश कर चुकी है. धार्मिक कार्य में बार-बार अड़चनें आ रही है तो जल्द ही आर्थिक तंगी भुगतनी पड़ सकती है. 

ये भी पढ़ें- Chanakya Niti: ऐसे लोगों की संगत में हो जाएंगे बर्बाद, भूलकर भी इनके करीब न जाएं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़