Rashifal: वृषभ पाएंगे अनुकूल परिणाम, वृश्चिक राशि वालों को मिलेगा लाभ, बस मौका न चूकें

Aaj Ka Rashifal: वृषभ राशिवालों को आज अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे. इस राशि के छात्रों को शिक्षकों का सहयोग प्राप्त होगा. साथ ही उपहार प्राप्त हो सकता है. मित्रों के सहयोग के व्यावसायिक योजना पूरा करेंगे, लेकिन बड़ों के साथ मतभेद हो सकता है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 15, 2022, 07:11 AM IST
  • कन्याः मानसिक रूप से सशक्त नजर आएंगे
  • धनुः अपनी गुप्त जानकारी को जाहिर ना करें
Rashifal: वृषभ पाएंगे अनुकूल परिणाम, वृश्चिक राशि वालों को मिलेगा लाभ, बस मौका न चूकें

नई दिल्ली: Aaj Ka Rashifal: वृषभ राशिवालों को आज अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे. इस राशि के छात्रों को शिक्षकों का सहयोग प्राप्त होगा. साथ ही उपहार प्राप्त हो सकता है. मित्रों के सहयोग के व्यावसायिक योजना पूरा करेंगे, लेकिन बड़ों के साथ मतभेद हो सकता है.

मेष
आज चंद्रमा आपके षष्ठम भाव में रहकर आपके धैर्य और योग्यता की परीक्षा ले सकते हैं. कार्यक्षेत्र में सीनियर्स की नजर आपके काम पर हो सकती है इसलिए सोच-समझकर कार्य करें. अपने विरोधियों से भी संभलकर रहना होगा.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सिल्वर
उपाय - शिवलिंग पर गन्ने का रस अर्पित करें.

वृषभ
आज अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे. इस राशि के छात्रों को शिक्षकों का सहयोग प्राप्त होगा. साथ ही उपहार प्राप्त हो सकता है. मित्रों के सहयोग के व्यावसायिक योजना पूरा करेंगे, लेकिन बड़ों के साथ मतभेद हो सकता है.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा
उपाय - केले की जड़ के पास एक घी का दीपक प्रज्जवलित करें.

मिथुन
स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंताएं मन में हो सकती हैं. हालांकि, पारिवारिक जीवन के लिए आज का दिन सुखद साबित हो सकता है. सुख पाने का सपना पूरा हो सकता है. सरकारी क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को सीनियर्स से सराहना मिल सकती है. बजट को लेकर सावधानी बरतें.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल
उपाय - हनुमान जी को चोला अर्पित करें.

कर्क
आज के दिन आपके तृतीय भाव में चंद्रमा संचार करेंगे. इसलिए साहस-पराक्रम में वृद्धि देखने को मिलेगी. इस राशि के जो जातक साहसिक कार्य करते हैं, उनको मुनाफा मिल सकता है. आज अपनी भावनाओं को आपको काबू में रखना चाहिए, नहीं तो सामाजिक स्तर पर वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय - ओम नमो भगवते वासुदेवाय नमः का उच्चारण करें

सिंह
आपके व्यवहार से आज के दिन कॉन्फिडेंस झलकेगा, जिससे आपके आसपास के लोगों का भरोसा आप पर बनेगा और इसके चलते कार्यक्षेत्र में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे. परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय आप बिता सकते हैं, लेकिन पड़ोसियों के किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - भूरा
उपाय - नवग्रह की पूजा करना शुभ रहेगा.

कन्या
मानसिक रूप से आप सशक्त नजर आएंगे. व्यापार में कोई घाटा हुआ था तो आज उसको आप मुनाफे में बदल सकता है. सामाजिक स्तर पर किसी दोस्त से मुलाकात करके अच्छा महसूस करेंगे. वाणी के प्रभाव से लोगों का दिल जीत सकते हैं.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय - ओम गुरुवे नमः का उच्चारण करें.

तुला
मार्केट में यदि पैसा लगाते हैं तो आज के दिन सावधानी आपको बरतनी चाहिए. चंद्रमा आपके द्वादश भाव में हैं. ऐसे लोगों से आपको दूरी बनाने की आज जरूरत होगी जो नकारात्मक बातें करते हैं. कार्य क्षेत्र में चुनौतियां बढ़ सकती है. लेन-देन का हिसाब रखें.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया
उपाय - माता लक्ष्मी को एक लाल पुष्प अर्पित करें.

वृश्चिक
आज के दिन लाभ पाने के कई मौके मिल सकते हैं, लेकिन आपको मौकों को पहचानने की जरूरत होगी. परिवार के लोगों के बीच आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी. समाज के किसी गणमान्य व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है. लोग आपकी ईमानदारी का गलत फायदा उठा सकते हैं.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा
उपाय - आज अपने घर में शंख का उद्घोष करें.

धनु
कार्यक्षेत्र में आज के दिन लोगों के साथ बातचीत के दौरान शब्दों का इस्तेमाल बहुत सावधानी से आपको करना चाहिए. दशम भाव में स्थित चंद्रमा आज आपको मुखर बनाएंगे. बड़ों के साथ आपके संबंध सुधरेंगे. आज अपनी गुप्त जानकारी को जाहिर ना करें.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - आज किसी ब्राह्मण, संन्यासी अथवा गुरु को अंगवस्त्र का दान करें.

मकर
आज आप यार दोस्तों के साथ मिलकर नया काम शुरू करने का विचार बना सकते हैं. धार्मिक विषयों में रुचि बढ़ेगी. सकारात्मक बदलाव आ सकते हैं. संबंधियों से बिगड़े रिश्ते सामान्य होंगे. कानूनी मामला आपके पक्ष में जा सकता है.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय – गौ सेवा करना शुभ रहेगा.

कुंभ
आज के दिन सेहत में गिरावट आ सकती है. शाम के वक्त ठंडी तासीर की चीजों को खाने से आपको बचना चाहिए. जिन लोगों से आपको लाभ की उम्मीद नहीं थी, उनसे भी अचानक आज लाभ मिल सकता है. गलत जगह निवेश करने से बचें.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय - किसी मंदिर के बाहर पीली मिठाई का वितरण करें.

मीन
सामाजिक स्तर पर आप अपनी बोलने की प्रभावशाली से किसी को आकर्षित कर सकते हैं. कोई सुखद समाचार मिल सकता है. साझेदारी के व्यवसाय में नुकसान हो सकता है.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - क्रीम और सफेद
उपाय - पढ़ने वाले छात्र को स्टेशनरी का सामान दान करें.
 

यह भी पढ़ें: भगवान शिव के 3 पैरों वाले भक्त भृंगी ऋषि,जिनके हठ से उपजा अर्धनारीश्वर रूप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़