Daily Horoscope: मीन को मिलेगा लाभ, जानें वृष, कर्क, कन्या, धनु का कैसा रहेगा रविवार

Daily Horoscope: मिथुन राशिवालों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा. आज किसी कार्य अथवा व्यापार में अकस्मात धन मिलने से कार्य के प्रति उत्साह बढ़ेगा. नौकरीपेशा जातकों को भी परिश्रम का फल आर्थिक या पदोन्नति के रूप में मिल सकेगा. बुजुर्गों से उत्तम मार्गदर्शन मिलेगा. वाणी में थोड़ी कटुता रह सकती है. पेट संबंधित व्याधि परेशान कर सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 7, 2022, 06:05 AM IST
  • मेषः आज आपमें वैचारिक निखार आएगा
  • वृषः आज वाणी और व्यवहार में नरमी रखें
Daily Horoscope: मीन को मिलेगा लाभ, जानें वृष, कर्क, कन्या, धनु का कैसा रहेगा रविवार

नई दिल्लीः Daily Horoscope: मिथुन राशिवालों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा. आज किसी कार्य अथवा व्यापार में अकस्मात धन मिलने से कार्य के प्रति उत्साह बढ़ेगा. नौकरीपेशा जातकों को भी परिश्रम का फल आर्थिक या पदोन्नति के रूप में मिल सकेगा. बुजुर्गों से उत्तम मार्गदर्शन मिलेगा. वाणी में थोड़ी कटुता रह सकती है. पेट संबंधित व्याधि परेशान कर सकती है.

मेष
आज का दिन व्यावसायिक दृष्टिकोण से आपके लिए लाभदायक रहेगा. आज के दिन आप अपनी वाक्पटुता और मीठी वाणी से लाभप्रद व्यापारिक संबंध विकसित कर सकेंगे. आज आपमें वैचारिक निखार आएगा. लेकिन, संतान से मतभेद हो सकते हैं. यात्रा की योजना बनेगी.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय - आदित्य हृदय स्त्रेात का पाठ करें.

वृष
आज के दिन आप के अंदर आवेश की मात्रा अधिक रहेगी. अहम को लेकर टकराव हो सकता है. वाणी और व्यवहार में नरमी रखें, अन्यथा मान हानि हो सकती है. अनैतिक कार्यां से आज दूर रहें. सावधानी से दिन व्यतीत करें.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा
उपाय - किसी मंदिर में गुप्त दान करें.

मिथुन
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा. आज किसी कार्य अथवा व्यापार में अकस्मात धन मिलने से कार्य के प्रति उत्साह बढ़ेगा. नौकरीपेशा जातकों को भी परिश्रम का फल आर्थिक या पदोन्नति के रूप में मिल सकेगा. बुजुर्गों से उत्तम मार्गदर्शन मिलेगा. वाणी में थोड़ी कटुता रह सकती है. पेट संबंधित व्याधि परेशान कर सकती है.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय – भगवान नारायण जी की पूजा करें.

कर्क
आज के दिन का पहला भाग सामान्य रहेगा. दोपहर के बाद किसी भी कार्य को करने से पहले उसकी जांच-परख अवश्य करें. कार्य-व्यवसाय में हानि होने की संभावना है. धन की आमद को लेकर तरह-तरह के प्रयास करेंगे, लेकिन आज सफलता संदिग्ध है.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - सलेटी
उपाय - किसी मंदिर के प्रांगण में एक फलदार पौधा लगायें.

सिंह
आज के दिन आप शारीरिक और मानसिक रूप से चुस्त-दुरुस्त रहेंगे. नौकरी अथवा व्यापार में लाभ के अनेक अवसर मिलेंगे, लेकिन इनमें से एकाध का ही लाभ उठा पाएंगे. सामाजिक-धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे. सुख-सुविधाओं पर अधिक खर्च होगा. घरेलू वातावरण खर्च करने पर भी अशांत बन सकता है.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - शिवलिंग पर गन्ने का जूस अर्पित करें.

कन्या
आज का दिन आपके लिए हानिकर रहेगा. सेहत ठीक रहने पर भी काम में मन नहीं लगेगा. पूर्व में किए निवेश का लाभ नहीं मिलने से निराश होंगे. लेकिन, कमीशन के कार्यां से माध्यम से कुछ लाभ हो सकता है. घरेलू वातावरण में कुछ न कुछ समस्या लगी रहेगी.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल
उपाय - गेहूं का दान करें.

तुला
आज का दिन आपके अनुकूल रहेगा. शारीरिक और मानसिक स्फूर्ति रहेगी. आज आपका सामाजिक व्यवहार बढ़ेगा, लेकिन कुछ समय बाद यह झंझट भी लगने लगेगा. मध्याह्न के बाद का कुछ समय प्रेम-प्रसंग, मनोरंजन में बिताएंगे. मित्रों के साथ अकस्मात घूमने अथवा अन्य यात्रा का अवसर मिलेगा.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया
उपाय - दुर्गा पाठ करें.

वृश्चिक
आज का दिन आपको शुभ फल देने वाला है. आज आप अपनी व्यवहार कुशलता से दिल जीत सकते हैं. व्यवसाय में निवेश भविष्य के लिए लाभदायक रहेगा. मित्र-परिजनों के साथ मनोरंजन के अवसर भी निकाल लेंगे. आज किए गए शुभकर्म भविष्य के लिए अति लाभदायक सिद्ध होंगे. छोटी-मोटी बातों को छोड़ आरोग्य बना रहेगा.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - आज एक समय भोजन में नमक का सेवन ना करें.

धनु
आज का दिन आपके लिए उन्नति दायक रहेगा. कार्य क्षेत्र पर प्रोत्साहन मिलने से उन्नति के मार्ग खुलेंगे. व्यवसाय में लाभ पाने के लिए थोड़ा परिश्रम भी करना पड़ सकता है. आज गलत संगत अथवा गलत मार्गदर्शन में आकर अनैतिक कार्यां में पड़ने से मानहानि के योग बनेंगे. सर्दी जुकाम संबंधित समस्या हो सकती है.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - किसी ब्राह्मण को अंगवस्त्र का दान करें.

मकर
आज का दिन विपरीत फल प्रदान करने वाला है. आज सतर्क रहने की आवश्यकता है. सेहत नरम रहने से स्वभाव में चिढ़चिढ़ापन आएगा. कार्य क्षेत्र पर धन कमाने के मार्ग खुले रहेंगे, लेकिन दिमाग सही कार्य को छोड़ गलत की तरफ आकर्षित हो सकता है. अध्यात्म से जुड़ें. मानसिक शांति मिलेगी.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - क्रीम
उपाय - पानी का दान  करें.

कुंभ
आज का दिन आपके अनुकूल रहेगा. आपको सम्मान की प्राप्ति होगी. व्यापार आज अपेक्षा के अनुसार तो नहीं, फिर भी सामान्य से उत्तम रहेगा. आज आपकी वाणी की सौम्यता नए संबंध स्थापित करने में सहायता करेगी. घरेलू खर्च भी अधिक रहेगा. लंबी यात्रा से बचें.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा
उपाय – नए वस्त्र ना धारण करना आपके लिए शुभ रहेगा.

मीन
आज का दिन आपके लिए लाभदायी रहेगा. सफलता मिलने से मन हर्षित रहेगा. किसी रुके कार्य अथवा धन की प्राप्ति थोड़ा अधिक प्रयास करने पर हो सकती है. आज सांसारिक सुख सुविधाओं की वस्तुएं संकलित करने पर भी धन खर्च होगा. पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति होगी. भाग्योदयकारक समय रहेगा. सेहत में थोड़ी गिरावट आ सकती है.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया
उपाय - मीठा चावल बनाकर पक्षी को खिलाएं. 

यह भी पढ़ें: Nimbu Mirchi Totke: आपकी सोई किस्मत जगाएगा नींबू का ये अचूक टोटका, जानें क्या है तरीका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़