Daily Panchang 13th September 2021: जानिए आज का पंचांग शुभ तिथि और मुहूर्त

Daily Panchang 13th September 2021: आज भाद्रपद सप्तमी है. इसलिए सौभाग्य प्राप्ति के बहुत खास योग है. आज भगवान सूर्य को जल अवश्य अर्पित करें. सूर्य की उपासना में जल का बहुत महत्व है. इससे आपके जीव में उर्जा का संचार होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 13, 2021, 07:39 AM IST
  • आज भाद्रपद सप्तमी है. इसलिए सौभाग्य प्राप्ति के बहुत खास योग है
  • आज से 16 दिन करें अष्टलक्ष्मी प्रयोग, महा लक्ष्मी के व्रत भी का आरम्भ
Daily Panchang 13th September 2021: जानिए आज का पंचांग शुभ तिथि और मुहूर्त

नई दिल्लीः Daily Panchang 13th September 2021: आज का पंचांग आपके लिए शुभ तिथि और शुभ समय लेकर आया है. आज भाद्रपद शुक्ल पक्ष सप्तमी  है. आज महा लक्ष्मी के व्रत भी आरम्भ हो रहा है. आज भगवान सूर्य को जल अवश्य अर्पित करें. सूर्य की उपासना में जल का बहुत महत्व है. पंचांग में और क्या है खास बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य-

दिन- सोमवार 
महीना- भाद्रपद शुक्ल पक्ष सप्तमी  

- आज भाद्रपद सप्तमी है. इसलिए सौभाग्य प्राप्ति के बहुत खास योग है. आज भगवान सूर्य को जल अवश्य अर्पित करें. सूर्य की उपासना में जल का बहुत महत्व है. इससे आपके जीव में उर्जा का संचार होगा.

- भाद्रपद सप्तमी को संतान सप्तमी होती है शाम को तुलसी जी के सामने शुद्ध देशी घी का दिया जलाने से संतान को सौभाग्य की प्राप्ति होती है. 

साथ ही आज महा लक्ष्मी के व्रत भी आरम्भ हो रहा है.

नक्षत्र – अनुराधा नक्षत्र 

आज नया काम करने जा रहे हैं तो शुभ मुहूर्त जान लीजिए सुबह से रात तक आंख बंद करके कोई भी काम शुरू कर सकते हैं. बस राहुकाल से बचिएगा जो आज प्रात: 07 बजकर 26 मिनट से  09.03 तक रहेगा.  

मनोकामना पूर्ण के लिए - 
मक्के के आटे में चीनी मिलाकर पांच लोई बनाए और उसे आम के पेड़ के नीचे रख दें. उसके बाद उसे दोबारा मुड़कर नहीं देखें. 

धनवान बनने के विशेष योग-उपाय 
आज से 16 दिन करें अष्टलक्ष्मी प्रयोग 

सोमवार को करें ये उपाय, सब काम होंगे सफल
हर सोमवार को शिव जी का व्रत रखें और श्रद्धा भाव से उनकी आराधना करें.
सोमवार के दिन शिव जी का दूध से अभिषेक कीजिए. यह लाभकारी सिद्ध होगा. ऐसा कर आप जीवन में आने वाले सभी दुखों से मुक्ति पा सकते हैं.

अगर किसी प्रकार के मानसिक या शारीरिक कष्ट से पीड़ित हैं तो सोमवार के दिन मुख्य रूप से अपने कुलदेवी या कुलदेवता की पूजा जरूर करें.
धन लाभ के लिए सोमवार के दिन चांदी में मोती की अंगूठी धारण करें. इसके भी लाभ आपको जरूर मिलेंगे. 
कार्यक्षेत्र में सफलता पाने के लिए सोमवार को चांदी, चावल और दूध का दान करना विशेष फलदायी होता है. इस उपाय को जरूर अपनाएं. 

यदि आप लंबे वक़्त से अपनी किसी मनोकामना की पूर्ति का इंतजार कर रहे हैं तो, सोमवार के दिन कसी पवित्र नदी में दो मोती या चांदी के दो बराबर के टुकड़े लेकर उसे बहा दें. ऐसा करने से मन की इच्छा जरूर पूरी होती है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़