Daily Panchang 5th August 2021 आज का पंचांग और गुरुवार के उपाय जो लाएंगे जीवन में मंगल

Daily Panchang 5th August 2021: यदि आपके व्यवसाय में बाधाएं चल रही हों तो गुरुवार को पूजाघर में हल्दी की माला लटकाएं, अपने कार्यस्थल पर पीले रंग की वस्तुओं का प्रयोग करें और भगवान लक्ष्मी-नारायण के मंदिर में लड्डू का भोग लगाना चाहिए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 5, 2021, 07:02 AM IST
  • सुबह 11:45 से 12:25 तक शुभ काम करें
  • दोपहर 1:56 से 3:33 तक शुभ काम ना करें.
Daily Panchang 5th August 2021 आज का पंचांग और गुरुवार के उपाय जो लाएंगे जीवन में मंगल

नई दिल्लीः Daily Panchang 5th August 2021: आज का पंचांग आपके लिए शुभ तिथि और समय लेकर आया है. पंचांग में सावन कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि है. दिन गुरुवार है. आज भगवान विष्णु से आशीर्वाद लीजिए. आज आर्द्रा नक्षत्र के साथ हंस योग है. पंचांग में और क्या है खास बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य-

पंचांग
दिन- गुरुवार
तिथि- द्वादशी
महीना- सावन, कृष्ण पक्ष
प्रदोष व्रत आज किया जायेगा.

नक्षत्र
आज आर्द्रा नक्षत्र के साथ हंस योग है.

शुभ मुहूर्त
सुबह 11:45 से 12:25 तक शुभ काम करें.

राहुकाल
दोपहर 1:56 से 3:33 तक शुभ काम ना करें.

गुरुवार को कीजिए ये उपाय, होगा मंगल ही मंगल
गुरुवार के दिन विष्णु जी की सच्चे मन और पूरे भक्ति-भाव से पूजा करने पर मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है. इस दिन को कई मायनों में महत्वपूर्ण कहा जाता है. गुरुवार के दिन व्रत करने से जीवन की कई मुश्किल समस्याओं से निजात मिलती है. आज के दिन कुछ अचूक उपाय अपनाकर बाधाओं को दूर किया जा सकता है. 

लड्डू का भोग लगाएं
यदि आपके व्यवसाय में बाधाएं चल रही हों तो गुरुवार को पूजाघर में हल्दी की माला लटकाएं, अपने कार्यस्थल पर पीले रंग की वस्तुओं का प्रयोग करें और भगवान लक्ष्मी-नारायण के मंदिर में लड्डू का भोग लगाना चाहिए.

आज बाल न धोएं
अगर घर में दरिद्रता का नाश करना हो तो बृहस्पतिवार के दिन घर के सदस्य खासतौर पर महिलाएं बाल न धोएं, साथ ही नाखून भी न काटें.

पीली वस्तु का दान करें
अगर प्रमोशन या रोजगार संबंधी बाधा आ रही हो तो गुरुवार को किसी मंदिर में पीली वस्तुएं जैसे खाद्य पदार्थ, फल, कपड़े इत्यादि का दान करें. तो आप अपनाएं ये उपाय और विवाह व अन्य बाधाओं से मुक्ति पाएं.

नौकरी में नहीं मिल रही सफलता

अगर कठिन परिश्रम के बाद भी आपको नौकरी नहीं मिल रही या नौकरी में तरक्की हासिल नहीं हो पा रही तो गुरुवार के दिन व्रत करें. पूरे विधि-विधान से आज के दिन भगवान विष्णु की पूजा करें. कुछ ही समय में आपके मार्ग में आने वाली समस्याएं दूर हो जाएंगी.

शादी में आ रही हैं रुकावटें

अगर आपकी शादी में भी किसी न किसी वजह से रुकावटें आ रही हैं तो ऐसे लड़कों या लड़कियों के लिए गुरुवार का व्रत अत्यंत शुभ माना जाता है. इस व्रत को करने से शादी में आ रही अड़चने दूर होगी.

परिवार में रहेगी सुख-शांति

अगर किसी परिवार में अक्सर लड़ाई-झगड़े रहते है तो ऐसे परिवार में महिला या पुरुष को गुरुवार का  व्रत करना चाहिए. इस व्रत को नियमित तौर पर करने से घर में हमेशा प्यार बना रहता है और आपसी रिश्ते मजबूत होते हैं.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़