Dream Meaning: सपने में छूरा देखने का क्या है मतलब, जानिए यह शुभ या अशुभ

Dream Meaning: सपने आना सामान्य बात है, लेकिन स्वप्न शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया जाता है. इन्हें भविष्य का संकेतक माना जाता है. ऐसे में हर सपना आपको एक संकेत देता है कि आपकी जिंदगी में क्या घटित होने वाला है. ऐसे में जानिए सपने में छूरा देखने का मतलब क्या है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 12, 2023, 07:25 AM IST
  • सपने में छूरा देखना शुभ नहीं
  • साधारण चाकू देखना होता है शुभ
Dream Meaning: सपने में छूरा देखने का क्या है मतलब, जानिए यह शुभ या अशुभ

नई दिल्लीः Dream Meaning: सपने आना सामान्य बात है, लेकिन स्वप्न शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया जाता है. इन्हें भविष्य का संकेतक माना जाता है. ऐसे में हर सपना आपको एक संकेत देता है कि आपकी जिंदगी में क्या घटित होने वाला है. ऐसे में जानिए सपने में छूरा देखने का मतलब क्या है.

सपने में छूरा देखना शुभ नहीं
सपने में छूरा देखना शुभ संकेत नहीं हैं. यह सपना बताता है कि आपमें दुश्मन का भय हमेशा बना रहता है. आप किसी अनजान भय से हमेशा ग्रसित रहते हैं. आपको हर समय कुछ गलत होने की आशंका बनी रहती है. यही वजह है कि आपके व्यवहार में भी संकीर्णता देखी जाती है. 

यानी आप नकारात्मक विचारों से हैं घिरे
आप हमेशा नकारात्मक विचारों से घिरे रहते हैं. आपके व्यवहार आपके व्यक्तित्व में सबसे बड़ा बाधक है. आपके व्यक्तित्व के विकास के लिए आपको सकारात्मक सोचना जरूरी है.

साधारण चाकू देखना माना जाता है शुभ
जहां सपने में छूरा देखना अशुभ माना जाता है वहीं साधारण चाकू देखना शुभ होता है. इसका अर्थ है कि आने वाले दिनों में आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा. आपको तरक्की मिलेगी. आपके लिए सपने में साधारण चाकू देखने का सपना शुभ होगा. यानी अगर आप कोई काम मेहनत और लगन के साथ कर रहे हैं तो यह रंग लाएगी. आपको लाभ मिलेगा और उन्नति होगी.

सपने में घाट को देखना शुभ 
सपने में घाट को देखना शुभ माना जाता है. इसका अर्थ है कि आने वाले समय में आप तीर्थाटन पर जा सकते है. धाार्मिक क्रियाकलापों में बढ़-चढ़कर भाग ले सकते हैं. धार्मिक यात्रा के योग हैं. धर्म के प्रति आपकी रुचि बढ़ सकती है. यह सपना आपके भीतर आंतरिक चेतना को जगा सकता है. ऐसे सपने शुभ योग बनाते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िएः Chini Ke Upay: सभी समस्याओं को दूर कर देगा चीनी का यह उपाय, खुल जाएगी बंद किस्मत

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़