सपने में मिठाई खाते देखने का क्या है मतलब, जानिए भविष्य में कुछ अच्छा होगा या बुरा

Dream Astro: माना जाता है कि सपने भविष्य के बारे में संकेत भी देते हैं. यही वजह है कि ज्योतिषशास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. कोई सपना शुभ होता है तो कोई अशुभ. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं सपने में मिठाई खाते देखने और काजल देखने का मतलब.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 3, 2022, 07:36 AM IST
  • सपने में मिठाई खाते देखना शुभ संकेत है
  • सपने में काजल देखना अच्छा नहीं माना जाता
सपने में मिठाई खाते देखने का क्या है मतलब, जानिए भविष्य में कुछ अच्छा होगा या बुरा

नई दिल्लीः Dream Astro: माना जाता है कि सपने भविष्य के बारे में संकेत भी देते हैं. यही वजह है कि ज्योतिषशास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. कोई सपना शुभ होता है तो कोई अशुभ. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं सपने में मिठाई खाते देखने और काजल देखने का मतलब.

सपने में मिठाई खाते देखना शुभ संकेत है
देवरिया से अश्विनी दुबे पूछते हैं कि उन्होंने सपने में मिठाई खाते हुए देखा है. इसके क्या संकेत हैं? आचार्य बताते हैं कि सपने में मिठाई खाते हुए देखना शुभ संकेत माना जाता है. आने वाले समय में आपकी कोई मनोकामना पूर्ण होने वाली है. कोई बिगड़ा काम बनने वाला है.

कोई बड़ी योजना आपके हाथ लग सकती है. ऐसे सपने शुभ फल प्रदान करते हैं. इसका सकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ने वाला है.

सपने में काजल देखना अच्छा नहीं माना जाता है
बेगूसराय से संतोष निराला पूछते हैं कि उन्होंने सपने में काजल को देखा है. इसका क्या मतलब है? इस पर आचार्य बताते हैं कि सपने में काजल देखना शुभ संकेत नहीं है. इसका नकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ सकता है. आने वाले समय में आप किसी गंभीर शारीरिक कष्ट से पीड़ित हो सकते हैं.

ऐसे सपने आर्थिक हानि और अचानक किसी विपत्ति के योग बनाते हैं. इस सपने के दुष्प्रभाव से बचने के लिए आपको सोमवार को शिवलिंग पर बेलपत्र और कनेर का पुष्प चढ़ाएं.

वृक्षासन से पैरों का दर्द होगा दूर
इसी तरह पैरों में दर्द को लेकर नैनीताल से मनीष पूछते हैं कि पैरों में दर्द से आराम के लिए कौनसा योग करना चाहिए. इस पर आचार्य बताते हैं कि अगर आप जल्दी ही वृक्षासन का अभ्यास शुरू कर देते हैं तो वृक्षासन पैरों की मांसपेशियों को मजबूत करने में मदद करता है. पैरों को स्ट्रेच करके आपके शरीर को फिट रखता है तो आप वृक्षासन का अभ्यास शुरू करके पैरों में दर्द को भगा सकते हैं.

ये भी पढ़िए- Vastu Tips: ऐसे प्लॉट पर न बनाएं मकान, वरना कभी भी आर्थिक रूप से सक्षम नहीं हो पाएंगे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़