Dream Jyotish: आपने अगर देखा है ये सपना, तो जीवन में बन रहा है नई नौकरी मिलने का योग

Dream Science: सपने मे छतरी लगाकर चलना शुभ संकेत माना जाता है. आने वाले समय में मुसीबतों से आपको छुटकारा मिलने वाला है. किसी बड़ी समस्या का निदान कर पाने में सफल रहेंगे. इसका सकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 17, 2022, 08:29 AM IST
  • सपने में खुद को कुर्सी पर बैठे हुए देखने का क्या है संकेत
  • सपने में खुद को छतरी लगाए हुए देखने का क्या है मतलब
Dream Jyotish: आपने अगर देखा है ये सपना, तो जीवन में बन रहा है नई नौकरी मिलने का योग

नई दिल्ली: Dream Astro: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में साग खाते हुए और घनघोर काले बादल देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में खुद को कुर्सी पर बैठे हुए देखने का क्या है संकेत

सपने में खुद को कुर्सी पर बैठने के दो अर्थ निकलते हैं. अगर सपने में खुद कुर्सी पर बैठे हुए हैं, तो यह शुभ संकेत हैं. आने वाले समय में आपको मान-सम्मान मिल सकता है. नई नौकरी भी मिल सकती है. वहीं आप अगर किसी अन्य को कुर्सी पर बैठे हुए देखते हैं, तो इसका नकारात्मक प्रभााव आपके उपर पड़ सकता है. आपको अपमान और डिमोशन का सामना करना पड़ सकता है.

सपने में खुद को छतरी लगाए हुए देखने का क्या है मतलब

सपने मे छतरी लगाकर चलना शुभ संकेत माना जाता है. आने वाले समय में मुसीबतों से आपको छुटकारा मिलने वाला है. किसी बड़ी समस्या का निदान कर पाने में सफल रहेंगे. इसका सकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ेगा. इसका अर्थ यह भी निकलता है कि आप परिस्थितियों के अनुकूल खुद को ढालने में सक्षम है.

यह भी पढ़िए:Jyotish Upay: दुश्मन आपके खिलाफ कर रहे हैं साजिश, तो ये उपाय बचाएगा आपका जीवन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़