क्या आपको भी आता है पानी में डूबने का डरावना सपना, जानिए किस ओर होता है इशारा

Dream Science: विशेषज्ञों के अनुसार, हर सपने में कोई न कोई संदेश छुपा रहता है. कुछ सपने लोगों के दिमाग पर बहुत गहरा प्रभाव छोड़ते हैं क्योंकि यह बहुत डरावने होते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 9, 2022, 01:43 PM IST
  • सपने का होता है कोई न कोई महत्व
  • सावधान रहने का होता है संकेत
क्या आपको भी आता है पानी में डूबने का डरावना सपना, जानिए किस ओर होता है इशारा

नई दिल्ली: सपने देखना आम बात है. अक्सर लोगों को गहरी निंद में सपने आते हैं. कुछ सपने याद रहते हैं और कुछ को लोग सुबह उठने के बाद भूल जाते हैं. इसमें से कुछ सपने अच्छे हौते हैं और कुछ बुरे और डरावने हो सकते हैं. ज्यादातर लोग लगभग हर दूसरे दिन कुछ न कुछ सपना जरूर देखते हैं. ड्रीम एक्सपर्ट्स के अनुसार, आपके द्वारा देखे गए हर सपने का कोई न कोई महत्व जरूर होता है. 

कुछ लोग अक्सर खुद को पानी में डूबने का सपना देखते हैं. घबराहट और डर में कारण उनकी निंद तक खुल जाती है. क्या आप जानते है कि इस तरह के सपनों का क्या मतलब होता है. क्या डूबने के बारे में सपने देखने का मतलब है कि आप मर रहे हैं? आज हम आपको बताएंगे कि सपने में खुद को डूबते हुए देखना के क्या कारण होता है.

सपने में डूबने का मतलब है आप किसी परेशानी से घिरे हुए हैं. जब आप पर जरुरत से अधिक बोझ पड़ता है, तो आपको ऐसा लगता है जैसे आप डूब रहे हैं. इसके अलावा, यह इस बात की और इशारा भी करता है कि बहुत देर होने से पहले आपको अपना कुछ भार कम करना होगा. इसलिए, आप इसे परेशानी से सावधान रहने के संकेत के रूप में ले सकते हैं.

डूबने के बारे में सपने देखने का एक मतलब यह भी हो सकता है कि आपको अपने काम से थोड़ा से ब्रेक लेकर आराम करने की जरुरत है. अगर आप अधिक बोझ महसूस करते हैं, तो आप अपने काम पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे. इसलिए किसी भी चीज को अपने ऊपर हावी न होने दें. इसके अलावा, डूबना घुटन की भावना से भी जुड़ा है। इसका मतलब है कि आपको उन लोगों के बीच में रहने को मजबूर हैं, जिनके साथ आप सहज नहीं हैं. कोई भी काम कज आपको सहज नहीं लगता, उससे आपको घुटन का अहसास होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

यह भी पढ़िए- Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन पर भूलकर भी न बांधें इस रंग की राखी, शुरू हो जाएगा अशुभ समय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़

ट्रेंडिंग न्यूज़