क्या आपने सपने में सर्कस देखा? तो आपके साथ होने वाला कुछ ऐसा

Dream Science: अलग-अलग सपनों का अलग-अलग मतलब होता है. आप भी अपने सपने को लेकर कन्फ्यूज हैं? क्या आपने सपने में एक विधवा स्त्री को देखा? ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. जानिए आपके सपने के बारे में आचार्य विक्रमादित्य इस बारे में क्या बताते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 21, 2022, 06:10 AM IST
  • क्या सपने में एक विधवा स्त्री को देखा?
  • क्या आपने सपने में सर्कस देखा है?
क्या आपने सपने में सर्कस देखा? तो आपके साथ होने वाला कुछ ऐसा

नई दिल्लीः Dream Science: क्या आपको भी तरह-तरह के सपने आते हैं, जिसे लेकर आपके मन में ढ़ेर सारी उलझने पैदा होती हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि सपनों का कोई न कोई खास मतलब होता है. ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं कि यदि आपने सपने में सर्कस देखा, तो इसके क्या संकेत हैं.

सपने में विधवा स्त्री को देखा, जानिए अर्थ

टॉक जिले से रुचिका जागोरी लिखाती हैं कि उन्होंने सपने में एक विधवा स्त्री को देखा है, इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि सपने में विधवा स्त्री को रोते हुए देखने का मतलब अशुभ संकेत की ओर इशारा करता है.

उन्होंने आगे ये भी बताया कि सपने में विधवा स्त्री को रोते हुए देखने का मतलब की आपके ऊपर कोई मुश्किल आनेवाली होती है. या फिर आपके परिवार में किसी की मृत्यु भी हो सकती है. या फिर आपको नौकरी या व्यापर-धंधे में नुकसान भी हो सकता है. जिसके लिए आपको सावधान रहने की जरूरत है.

आपने सपने में सर्कस देखा, जानिए अर्थ

फरीदाबाद से रतीन्द्र चौहान लिखते हैं कि उन्होंनें सपने में सर्कस देखा है, इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि सपने में सर्कस देखने का मतलब आपको इस बात का संकेत देता है की आप जो भी कार्य कर रहे हैं वह आपके जीवन के पर्याप्त नहीं है.

उन्होंने आगे बताया कि अच्छे परिणाम के लिए आपको मेहनत करनी पड़ सकती है. नहीं तो आपकी स्थिति सर्कस की तरह हो जायेगी. वर्तमान में जो आजीवका का माध्यम है उसके स्थिरता नहीं है, लेकिन आपको बेहतर अवसर और बेहतर परिणाम के लिए इंतजार भी करना पड़ सकता है. आपके जीवन में बदलाव के उपयुक्त समय नहीं है.

Dream Science, dream signs, Sapna, dream astro, astrology, dream meaning, jyotish, dream astrology, Circus, Circus in dream meaning, Widow in dream, Jyotish, Astro News, स्वप्न विज्ञान, ड्रीम साइन, ड्रीम एस्ट्रो, ज्योतिष, ज्योतिषशास्त्र

यह भी पढ़ें: Aaj Ka Panchang: रविवार को सूर्य को इस तरह दें अर्घ्य, पंचांग में जानें आज का शुभ मुहूर्त व राहुकाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़